औरैया के भीषण अग्निकांड में 7 मवेशियों की मौत, किशोर भी झुलसा

5/4/2021 4:57:52 PM

औरैया: उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के बिधूना क्षेत्र में आज गांव से बाहर बने फूस से बने पशु बाड़े के छप्परों में आग लगने से 7 मवेशियों की जलने से मौत हो गई जबकि 2 मवेशी व एक किशोर झुलस गया। आधिकारिक सूत्रों से मंगलवार को मिली जानकारी के अनुसार बिधूना की चौकी रूरूगंज क्षेत्र के उड़ेलापुर गांव के बाहर फूस से बनाए गए 4 छप्परों में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिससे हरिशंकर दुबे के बाडे में बंधी दो भैंस, चार बकरी, एक गाय जलकर मर गई। वही एक भैंस गम्भीर रुप से झुलस गई। आग में वहां रखा 6 कुंतल गेहूं, भूसा व गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा आग पास में रवीन्द्र दुबे के पशु बाड़े के छप्परों में फैल गई और वहां बंधी एक गाय झुलस गई व उसका गेंहू, लहसुन और नकदी समेत गृहस्थी का सभी सामान जल गया। इसी दौरान आग बुझाते समय आग की चपेट में आकर 13 वर्षीय किशोर अंकुर भी झुलस गया।

ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना के बाद दमकलकर्मी काफी देर बाद पहुंचे और उन्हें ग्रामीणों ने गांव के बाहर से बापस लौटा दिया। इसके पहले ही ग्रामीणों ने आग बुझा दी थी। ग्रामीणों का आरोप है कि तहसील के सभी अधिकारियों को जानकारी दी लेकिन चार घण्टे बाद भी मौके पर कोई नहीं पहुंचा। इससे ग्रामीणों में रोष है। बाद में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को घटना की जानकारी दी,इसके बाद जिलाधिकारी द्वारा तत्काल घटनास्थल पर कर्मचारियों को भेजे जाने का आश्वासन दिया।


Content Writer

Anil Kapoor

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static