COVID-19 संक्रमित 9 और लोगों की मौत: लखनऊ जिला कचहरी, मॉल समेत 6 प्रतिष्ठान बंद

punjabkesari.in Friday, Apr 02, 2021 - 09:41 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 9 और लोगों की मौत हो गई तथा 2600 मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी । चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के विभिन्न जिलों में कोविड-19 संक्रमित कुल 9 और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8820 हो गई है। उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा 2-2 मौतें प्रयागराज और लखनऊ में हुई हैं। इसके अलावा कानपुर नगर, वाराणसी, गोरखपुर, बाराबंकी और गाजीपुर में कोविड-19 संक्रमित 1-1 व्यक्ति की मौत हुई है।

प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 2600 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है, सबसे ज्यादा 935 नए मामले राजधानी लखनऊ में मिले हैं। इसके अलावा प्रयागराज में 242, वाराणसी में 198 और कानपुर नगर में 103 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस बीच, राजधानी लखनऊ में कुछ न्यायाधीशों के कोविड-19 संक्रमित होने के बाद जिला अदालत परिसर को 2 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। संपूर्ण अदालत परिसर को 2 तथा 3 अप्रैल को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए गए हैं।

लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जारी पत्र के मुताबिक जिला जज डीके शर्मा तृतीय, अपर जिला जज प्रदीप सिंह, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुशील कुमारी और अपर सिविल जज प्रियंका गांधी की बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में उनमें कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। कचहरी के 13 कर्मचारी भी कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं। उधर, कौशांबी जिले में भी 2 न्यायाधीशों और एक पेशकार के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद जिला न्यायालय को 2 दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर पी. एन. चतुर्वेदी ने बताया कि बुधवार को न्यायालय परिसर में व्यापक स्तर पर कोविड-19 की जांच कराई गई थी जिसमें अपर सिविल जज जूनियर डिविजन वर्ग के 2 न्यायाधीश और एक पेशकार में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। राजधानी लखनऊ के एक प्रमुख शॉपिंग मॉल को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर गुरुवार को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Related News

Recommended News

static