योगी के मंत्री के भाई के खिलाफ केस दर्ज, PM और CM की फोटो लगाकर किया था फोन का प्रचार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 05:30 PM (IST)

लखनऊ: हाल ही में लॉन्च हुई इन ब्लॉक कम्पनी अब विवादो के घेरे में है। पीएम और सीएम की होर्डिंग लगाने को लेकर लखनऊ के हजरतगंज थाने में कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल के भाई ललित अग्रवाल पर 420 का मुकदमा दर्ज किया गया है। दरअसल, कुछ दिन पहले इन ब्लॉक कम्पनी ने लखनऊ के पांच सितारा होटल में लॉन्चिंग प्रोग्राम रखा था जिसमें कई मंत्री और विधायको ने शिरकत की थी। इस दौरान मंत्री कपिल देव अग्रवाल, मंत्री नीलिमा कटियार, विधायक नीरज बोरा सहित कई दिग्गज लॉन्चिंग के गवाह बने थें।

PunjabKesari
होर्डिंग में मंत्री और विधायक की लगी फोटो
इन ब्लॉक कंपनी के होर्डिंग यूपी और उत्तराखंड में लगाए गए थे। इन होर्डिंग्स के ऊपर पीएम और सीएम की फोटो लगी थी। दोनों के फोटो के बीच में लिखा था देश का स्मार्ट फोन आ रहा है। उसके नीचे अंग्रेजी में बड़ा-बड़ा own स्वदेशी और own inblock लिखा था। नीचे कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल के साथ उच्च शिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार के अलावा विधायक नीरज बोरा और सुलतानपुर के लंभुआ के विधायक देवमणि द्विवेदी की फोटो लगी थी।

PunjabKesari
मंत्री कपिल देव के भाई समेत 4 नामजद एवं अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज
पता चला कि कुछ अन्य जिलों में वहां के स्थानीय विधायक की फोटो लगी थी। इन होर्डिंगों को देखकर सहज ही अंदाजा लग रहा था कि इस मोबाइल को पीएम और सीएम ने ही लांच किया है और यह सरकारी सस्ता फोन है। बताया जाता है कि इसका डीलर बनाने के नाम पर करोड़ों की वसूली का खेल खेलने की योजना थी। जैसे ही होर्डिंग की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंची कि उनके फोटो लगाकर पूरे राज्य में यह धोखाधड़ी की जा रही है। इसी के बाद हड़कंप मच गया। इसकी एफआईआर थाना हजरतगंज में की गई है, जिसमें मंत्री कपिल देव के भाई समेत चार नामजद एवं अन्य अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी तथा षड्यंत्र की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

PunjabKesari
कपिल देव ने भाई ललित पर दर्ज मुकदमे को लेकर दी सफाई
वहीं अब योगी सरकार के मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने अपने भाई ललित अग्रवाल पर दर्ज मुकदमे को लेकर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि इस बाबत हमने कंपनी के सीओ को नोटिस देकर पूछा तो उसने बताया कि हमसे गलती हो गई। हमारी फोटो लगाने की कोई मंशा नहीं थी। शिष्टाचार के प्रति ऐसा किया गया है।

अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना
इस बाबत सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा की भारतीय जनता पार्टी और उनके लोगों से आप कुछ भी उम्मीद कर सकते हैं। अखिलेश यादव ने कहा आज तक किसी सरकार में ऐसे काम नहीं हुए जो देखने और सुनने को मिल रहे हैं। भाजपा और उनके लोग किसी भी स्तर पर जा सकते हैं। जो मंत्री पूरी ईमानदारी से काम करने की शपथ ली हो और सरकार में हो उस पर यह आरोप लगे कि कोई मोबाइल लॉन्च करना, कई कम्पनियां बना देना और सरकार कुछ बताने में सक्षम नहीं है। उन्होंने कहा कि यूपी विधान सभा में जहां लोग चुनकर आते हैं वहीं अधिकारी और सरकार के कुछ लोग बन कर कितना बड़ा घोटाला होता है। इस सरकार में कुछ भी हो सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static