5 साल से फरार चल रहा इनामी अपराधी पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

7/9/2020 3:07:27 PM

बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में बुधवार की रात पुलिस पर हमला करने के आरोपी एवं पांच साल से फरार 25 हजार रुपये के इनामी अपराधी को, एसओजी और इस्लामनगर थाना पुलिस की संयुक्त मुठभेड़ में घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि जनपद बदायॅू में बुधवार रात्रि 2:30 बजे चेकिंग के दौरान थाना इस्लामनगर पुलिस व एसओजी के संयुक्त अभियान के अन्तर्गत एक आरोपी ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से गोली चलायी।

त्रिपाठी ने बताया कि इस हमले में पुलिस पार्टी बाल बाल बच गई और पुलिस आत्म रक्षा के लिये चलायी गयी गोली में आरोपी को गोली लगी । उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान फहीम उर्फ नब्बू पुत्र चमन खान निवासी नूर ए इलाही थाना भजनपुरा दिल्ली के रूप में की गयी है, उस पर 25000 रुपए का इनाम घोषित था।

फहीम वर्ष 2015 से पुलिस पर हमला करने के मामले में वांछित चल रहा था । उसके कब्जे से एक तमंचा 315 बोर, दो खोखा, दो कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है। अभियुक्त को उपचार के लिये पीएचसी इस्लामनगर लाया गया, जहां से उसे जिला चिकित्सालय बदायूं रेफर किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वर्ष 2015 में थाना इस्लामनगर क्षेत्र में अभियुक्त अपने रिश्तेदार के घर आया हुआ था, तथा उर्स के मेले में इसके द्वारा आरक्षी पर जानलेवा हमला किया गया था और पुलिस की जिप्सी में तोड़फोड़ की थी तभी से आरोपी वांछित था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Related News

Recommended News

static