अमेठी के लोगों की ‘सज्‍जनता'' से यहां एक परिवार सांसद चुना जाता रहा: बालियान

punjabkesari.in Friday, Nov 06, 2020 - 06:03 PM (IST)

अमेठी: केंद्रीय कृषि राज्‍यमंत्री संजीव बालियान ने शुक्रवार को अमेठी में गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि, ''अमेठी के लोग बहुत ही सज्‍जन हैं और यही कारण है कि देश का एक परिवार यहां से सांसद चुना जाता रहा।''

संजीव बालियान शुक्रवार को अमेठी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता राजेश अग्रहरि के आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि अमेठी में अब तेजी से विकास हो रहा है और उद्योगों का विकास प्रधानमंत्री के आत्‍मनिर्भर भारत की ओर बढ़ता एक कदम है।

उल्‍लेखनीय है कि अमेठी से गांधी परिवार के सदस्‍य चुनाव लड़कर जीतते रहे हैं, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी को अमेठी क्षेत्र में पराजित किया। नए किसान कानून को लेकर किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन के सवाल पर बालियान ने कहा कि यह आंदोलन राजनीति से प्रेरित है और आज तक कोई यह नहीं बताया कि इसमें किसानों का कहां अहित हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि य‍ह विपक्ष की ओछी राजनीति है।

बालियान ने कहा कि अगर नया कानून किसान विरोधी रहता तो मैं खुद आंदोलन में सबसे आगे रहता। देश में बढ़ती महंगाई के सवाल पर बालियान ने कहा कि कहीं भी महंगाई नहीं है और प्‍याज के दाम दो रुपये बढ़ने को महंगाई से नहीं जोड़ा जा सकता है। इस मौके पर प्रदेश सरकार के मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह, एमएलसी विद्यासागर सोनकर, सांसद सतीश गौतम और राजेश अग्रहरि समेत कई प्रमुख लोग मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static