तेज धमाके के साथ फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक घंटे से भी अधिक की कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 12:33 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना बरारी के अंतर्गत एक ब्रश फैक्ट्री में आधी रात के बाद अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया, जिसके चलते आसपास रहने वालों में हड़कंप मच गया। वहीं फैक्ट्री के अंदर सो रहे चौकीदार ने किसी तरह से अपने आप को सुरक्षित करते हुए बाहर निकल घटना की जानकारी पुलिस को दी। आग की जानकारी होने पर पुलिस व दमकल की 3 गाड़ियों ने करीब एक घंटे से भी अधिक की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया ।

चौकीदार संतराम ने बताया कि कानपुर के बरारी-2 के रिहायशी इलाके में कंपनी बाग चौराहे के पास अपाटर्मेंट में रहने वाले सतेंद्र प्रकाश की दि रेव्रू ब्रश कंपनी के नाम से एक कारखाना चलाते हैं। रोज की तरह कल शाम को कारखाना बंद करने के बाद सभी अपने घर चले गए और वह फैक्ट्री के अंदर बने कमरे में जाकर लेट गया। देर रात के बाद अचानक बिजली के मीटर के पास से तेज धमाके की आवाज सुनाई दी। आवाज सुनकर कमरे से बाहर आया तो उसने देखा कि कारखाने के अंदर आग लग गई है और देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरे कारखाने को घेर लिया।

उसने फैक्ट्री के पीछे वाले गेट से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई और जानकारी पुलिस तथा कारखाने के मालिक को दी। चौकीदार ने बताया कि कारखाने के अंदर रखा हुआ सारा माल जलकर खाक हो गया है। अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि फैक्ट्री में लगी आग को बुझा दिया गया है । प्रथम द्दष्टया जो जानकारी मिली है उसके अनुसार शार्ट सर्किट के चलते आग लगी है। किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है। फैक्ट्री के अंदर रखा हुआ सामान जरूर जल गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static