फतेहपुर जिले में हुए सामूहिक धर्मांतरण के मामले में नया मोड़ आया सामने, दो स्कूली टीचर आरोपी

punjabkesari.in Thursday, Nov 10, 2022 - 03:29 PM (IST)

फतेहपुर (नितेश श्रीवास्तव) : जिले के चर्च में हुए सामूहिक धर्मांतरण के मामले में अब एक नया मोड़ सामने आया है। धर्मांतरण के मामले में सीबीएसई स्कूल के दो टीचर भी आरोपी बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी महिला टीचर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और दूसरे टीचर की तलाश के लिए दबिश दे रही है।

चर्च से स्कूल का कनेक्शन आया सामने
आपको बता दें की शहर के हरिहरगंज इलाके स्थित चर्च में हो रहे सामूहिक धर्मांतरण के मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। इस पूरे मामले में पुलिस ने दोनों आरोपी में महिला टीचर शबा ज़ाहिद को पुलिस गिरफ्तार कर जेल दिया है। जबकि दूसरा टीचर मुकुल अभी भी फरार चल रहा है। धर्मांतरण के आरोपी दोनों टीचर सीपीएस स्कूल चित्रांशनगर में पढ़ाते थे। सीपीएस स्कूल को सीबीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त है। जांच के दौरान चर्च से स्कूल का कनेक्शन सामने आने के बाद अब पुलिस ने सीपीएस स्कूल की गतिविधियों की भी जांच शुरू कर दी है। दोनों आरोपी टीचर इसी स्कूल में लंबे समय से पढ़ाते थे। मुकदमा दर्ज होने के बाद भी स्कूल प्रबंधन ने टीचर को बाहर नही निकाला। महिला टीचर  को गिरफ्तार कर जेल भेज देने के बाद भी स्कूल प्रबंधन मीडिया के सवालों पर कुछ भी बोलने से मना कर रहा है।

56 लोगों के खिलाफ धर्म परिवर्तन का मामला दर्ज
चर्च में सामूहिक धर्मांतरण का यह मामला जिले के कोतवाली क्षेत्र के हरिहरगंज इलाके का है। जहाँ 15 अप्रैल को 36 नामजद और 20 अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने धर्मांतरण सहित अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। जबकि 42 आरोपी अभी भी फरार है। जिसके लिए पुलिस द्वारा दबिश दी जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static