साहूकार पैसा वापस करने का बना रहा था दबाव, परेशान शख्स ने उठाया खौफनाक कदम

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 01:33 PM (IST)

भदोही: भदोही जिले के गोपीगंज थाना क्षेत्र में 48 वर्षीय एक व्यक्ति ने कथित तौर पर ब्याज के लिए एक साहूकार द्वारा परेशान किए जाने की वजह से किराए के मकान में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पत्नी ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने साहूकार से पैसे लिए थे और साहूकार ब्याज के पैसों के लिए उसे परेशान कर रहा था। 

गोपीगंज थाना के निरीक्षक (इंस्‍पेक्‍टर) गया प्रसाद शुक्ला ने बताया कि चित्रकूट जिले का दशरथ सिंह पसियान मोहल्ले में कई साल से पत्नी दुर्गा देवी और 12 साल के बेटे के साथ किराए के मकान में रह रहा था और इलाके में चाट बेचता था। उन्‍होंने मृतक की पत्‍नी दुर्गा देवी के हवाले से बताया कि दशरथ सिंह ने ब्याज पर 50,000 रुपS लिए थे और नियमित रूप से ब्याज का भुगतान कर रहा था लेकिन हाल ही में वह कुछ कारणों से भुगतान नहीं कर पाया था, जिसके बाद साहूकार ने उसे धमकी देना शुरू कर दिया था। 

दुर्गा देवी के मुताबिक  कर्जदार ने गुरुवार के दिन किसी भी हालत में रकम चुकाने को कहा जिस पर वह अपने बेटे के साथ बैंक से रुपए लेने गई थी, लेकिन बैंक बंद होने से पैसों का इंतजाम नहीं हुआ और वह बेटे सुनील (12) के साथ एक व्यक्ति के घर चली गई। उसने बताया कि लौटने पर उसने पति को रस्सी से पंखे के हुक से लटका पाया। 

पुलिस ने बताया कि परिवार के सदस्य दशरथ सिंह को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। निरीक्षक ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है। उन्‍होंने कहा कि पत्नी ने आरोप लगाया है कि उसके पति को मिर्जापुर के साहूकार द्वारा परेशान किया जा रहा था, जिसके कारण उसने आत्महत्या कर ली। पुलिस साहूकार के बारे में जानकारी जुटा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static