जंक्शन पर गूंजी किलकारी: श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आगरा पहुंची गर्भवती महिला ने दिया बच्ची को जन्म

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 04:55 PM (IST)

आगरा: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की चेन को रोकने के लिए तीसरे चरण का लॉकडाउन जारी है। ऐसे में दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को सुरक्षित उनके घरों को पहुंचाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई गई है। इसी बीच अहमदाबाद से कानपुर जा रही ट्रेन में सवार एक गर्भवती महिला को अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी। उसे आगरा फोर्ट स्टेशन पर उतारा गया, जहां रेलवे डॉक्टर की देखरेख में सुरक्षित प्रसव हुआ। महिला ने बच्ची को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा स्वस्थ हैं।
PunjabKesari
जच्चा-बच्चा एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती
बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद से कानपुर जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन गुरुवार को आगरा से गुजर रही थी। इसी दौरान ट्रेन में सवार गर्भवती मंजू देवी को प्रसव पीड़ा होने लगी। उसके पति आनंद कुमार ने तत्काल आरपीएफ को सूचना दी। जिसके बाद आगरा फोर्ट स्टेशन पर गर्भवती को नीचे उतारा गया। महिला वेटिंग रूम में मंजू देवी ने बच्ची को जन्म दिया। वहीं रेलवे मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि रेलवे डॉक्टर की देखरेख में महिला का प्रसव कराया गया। जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित हैं। दोनों को एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

महिला के पति ने रेलवे स्टॉफ का जताया आभार
वहीं महिला के पति आनंद ने रेलवे स्टॉफ का तहे दिल से आभार जताया। उन्होंने कहा कि इस संकट काल में रेलवे ने उनका पूरा सहयोग दिया। रेलवे मेडिकल टीम के साथ मंडल वाणिज्य निरीक्षक आगरा फोर्ट घमश्याम मीना व आरपीएफ इंस्पेक्टर यादव उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static