भोजपुरी स्टार खेसारी लाल के कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़, जानें क्यों?

punjabkesari.in Friday, Jan 31, 2020 - 12:11 PM (IST)

देवरियाः देवरिया में चल रहे महोत्सव में भोजपुरी ऐक्टर और सिंगर खेसारी लाल के शो में भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया। वहां इस कदर भगदड़ मची की सारी प्रशासनिक व्यवस्था फेल हो गई। उपद्रवियों ने सैकड़ों कुर्सियां तोड़ डाली, बैरिकेडिंग उखाड़ दिया, साथ ही कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की।

चौकस सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद उपद्रवियों ने मचाया उत्पात
बता दें कि देवरिया में चल रहे महोत्सव में हालात इस कदर बिगड़े कि पुलिस को लाठी तक भांजनी पड़ गई। इस भगदड़ में कई घायल हो गए। भीड़ का मिजाज भांप प्रशासन ने कार्यक्रम बीच में ही रोक कर भीड़ को वापस किया। आयोजन को सफल बनाने के लिए जिला अधिकारी अमित किशोर ने व्यवस्था भी की थी। VIP के लिए अलग से पास जारी किए गए थे। बैरिकेडिंग लगाकर उनका पांडाल भी अलग बनाया गया था। चौकस सुरक्षा व्यवस्था के लिए बाहर के जिलों से भारी फोर्स भी मंगाई गई थी। कार्यक्रम में अचानक भीड़ इस कदर उमड़ी कि सुरक्षा व्यवस्था ध्वस्त हो गई।
PunjabKesari
बेकाबू भीड़ ने कुर्सियां तोड़ी, बैरिकेडिंग उखाड़ा
अनियंत्रित भीड़ ने पीछे से कुर्सियां फेंकनी शुरू कर दी। कुछ उपद्रवी युवाओं ने बैरिकेडिंग तोड़ डालीं और कार्यक्रम स्थल पर खड़ी गाड़ियों को गिराना और तोड़ना शुरू कर दिया जिससे कई गाड़ियों के शीशे टूट गए। भीड़ का मिजाज देख जिला प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगे। हालात नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी। जिला प्रशासन ने कार्यक्रम को बीच में ही रोककर भीड़ को वापस करना शुरू किया।
PunjabKesari
खेसारी लाल के नाम पर जुटी थी भीड़
पिछले हफ्ते से चल रहे देवरिया महोत्सव में कैलाश खेर और बाबा रामदेव का भी कार्यक्रम आयोजित किया गया था लेकिन उस दौरान ज्यादा भीड़ नहीं जुटी थी लेकिन कुछ देर बाद खेसारी के नाम पर दूर-दराज के ग्रामीण इलाकों से भी बच्चों और महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। सुरक्षा के लिए 12 थानाध्यक्ष, आठ इंस्पेक्टर, 45 उप निरीक्षक 60 हेड कॉन्स्टेबल, एक महिला थानाध्यक्ष के साथ ही 430 सिपाही की तैनाती की गई थी।

पास धारकों को देखकर बदला था भीड़ का मिजाज
वीआईपी के लिए अलग से पास जारी किया गया था। पास धारकों को देखकर भीड़ का गुस्सा ज्यादा बढ़ा और हालात बेकाबू हो गए जिनको जगह नहीं मिली उन्होंने उपद्रव शुरू कर दिया। नतीजतन पास धारक पास लेकर भागने लगे और अनियंत्रित भीड़ ने कुर्सियां चलाना शुरू कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static