Chandauli: डेढ़ करोड़ कैश सहित एक युवक गिरफ्तार, चाइनीज कोड के जरिए हावड़ा में करनी थी डिलीवरी

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 03:15 PM (IST)

चंदौली(संतोष जायसवाल): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चंदौली (Chandauli) जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां ड्डीडीयू जंक्शन पर जीआरपी (GRP) आरपीएफ (RPF) ने चेकिंग के दौरान एक युवक (Youth) की ट्रॉली बैग से डेढ़ करोड़ रुपए नगद बरामद किए है। आरोपी युवक रुपए की खेप लेकर दिल्ली से हावड़ा जा रहा था। आरोपी के पास से एक चाइनीस टोकन भी बरामद किया है। हावड़ा में इस टोकन का दूसरा हिस्सा जो व्यक्ति देता, आरोपी रमेश उस व्यक्ति को नोटों से भरा ट्रॉली बैग सौंप देता। मामले में जीआरपी ने आयकर विभाग को सूचना दे दी है।

PunjabKesari

डेढ़ करोड़ कैश के साथ युवक गिरफ्तार
मिली जानकारी के मुताबिक, आरपीएफ जीआरपी की टीम पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर चेकिंग अभियान चला रही थी। इस दौरान प्लेटफार्म संख्या 3-4  ब्रह्मपुत्र मेल से एक यात्री काले रंग का ट्रॉली बैग लेकर उतरा। आरपीएफ और जीआरपी के जवानों को उसकी गतिविधि संदिग्ध लगी। जिस पर उस व्यक्ति के पास जवानों ने जाकर पूछताछ की तो यात्री घबरा गया। जिस पर जवानो का शक और गहरा हो गया। आरपीएफ जीआरपी जवानों ने यात्री से पूछताछ की तो उसने अपना नाम रमेश दास निवासी कोरबा छत्तीसगढ़ बताया।  इसके बाद जब आरोपी के ट्रॉली बैग को जब चेक किया गया तो आरपीएफ जीआरपी जवानों के होश उड़ गए।  ट्रॉली बैग में 2000 और 500 के नोटों के बंडल बनाकर रुपए भरे गए थे। जब जीआरपी आरपीएफ के जवानों ने आरोपी से जब नोटों के संबंध में कागजात मांगे तो वह कागजात उपलब्ध नहीं करा पाया।

PunjabKesari

चाइनीज कोड के जरिए हावड़ा में करनी थी डिलीवरी
आपको बता दें कि जवानों ने तुरंत इसकी सूचना थाना जीआरपी प्रभारी को दी। आरोपी को जीआरपी  थाने लाया गया और नोटों की जब गिनती की गई तो 1.5 करोड़ रुपए ट्रॉली बैग से बरामद हुआ। इसके बाद चेकिंग के दौरान पकड़े गए रमेश दास के पास से टोकन मिला तो उसको देखकर जीआरपी आरपीएफ के अधिकारी हैरान रह गए। टोकन पर  चाइनीस भाषा में कुछ लिखा हुआ और कोड वर्ड नंबर भी लिखा है। सीओ जीआरपी वाराणसी कुंवर प्रभात सिंह ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी रमेश दास रुपया दिल्ली से हावड़ा लेकर जा रहा था।  दिल्ली में आशीष अग्रवाल नाम के व्यक्ति ने टोकन के साथ रूपए से भरा ट्रॉली बैग आरोपी को दिया था।  हावड़ा में जो व्यक्ति टोकन का दूसरा हिस्सा देता आरोपी रमेश उसको रूपये से भरा ट्रॉली बैग दे देता। आरोपी के पास से नोट के संबंध दस्तावेज नहीं मिले हैं।  बरामद रुपए के संबंध में आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है। मामले में आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static