UP में पांव जमाने को तैयार AAP, पंचायत की सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 08:21 AM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में पांव जमाने को बेकरार आम आदमी पार्टी (आप) पंचायत चुनाव में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़ा करेगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने गुरूवार को यहां पत्रकारों से कहा कि आप ने राज्य की 345 विधानसभाओं में 25-25 सदस्य विधानसभा कमेटी अब तक सभी जिला इकाइयों ने बना ली है, जो 58 विधान सभा कमेटियाँ अभी तक नहीं बनी हैं, वो आने वाले दिन में सभी साथी मिल कर पूरा करेंगे।       

उन्होंने कहा, ‘‘पूरे उत्तर प्रदेश में ‘जन-जन ऑक्सीमीटर अभियान' के तहत पार्टी कार्यकर्ता हर एक गांव में घर-घर जा रहे हैं। हर दिन 50,000 लोगों से मिल कर उनका ऑक्सीजन लेवल चेक कर रहे हैं। हर गाँव में आप ने अपना प्रतिनिधि बतौर ऑक्सीमित्र नियुक्त कर रही है।'सिंह ने कहा कि ‘‘यूपी में प्रधान, जिला पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्यों का चुनाव जनता करती है, लेकिन पंचायत के दो सबसे जरूरी पद- ब्लॉक प्रमुख के चुनाव और जिला पंचायत अध्यक्ष का निर्वाचन, जिला पंचायत सदस्यों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों द्वारा होता है। तमाम आपराधिक किस्म के लोग ब्लॉक प्रमुख और पंचायत के चुनाव पर पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में उस सीट पर कब्जा करने का काम करते हैं।''

उन्होने कहा कि उनकी पार्टी मांग करती है कि प्रदेश में होने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख का चुनाव भी सीधे जनता के द्वारा हो, जिसका वादा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले किया था। सीधे जनता के द्वारा होने वाले चुनाव से प्रदेश में राजनीति के अपराधीकरण से निजात मिलेगी। साथ ही जो लोगों ने पैसे और ताकत के बल पर इन दोनों बड़ी कुर्सियों में कब्जा किया था, उससे यूपी की जनता को छुटकारा मिलेगा।       

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static