अतीक हत्याकांड के आरोपी चार दिन की पुलिस रिमांड पर, पूर्व विधायक अमनमणि त्रिपाठी को बसपा ने पार्टी से निकाला, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 19, 2023 - 07:49 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में प्रयागराज की एक अदालत ने बुधवार को माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अली की हत्या के तीनो आरोपियों को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश दिया। जिला शासकीय अधिवक्ता(फौजदारी) गुलाब चंद्र अग्रहरी ने बताया कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) दिनेश चंद्र गौतम की विशेष अदालत ने अतीक और अशरफ के तीनो शूटरों को चार दिन का पुलिस रिमांड का आदेश दिया है। रिमांड की अवधि 23 अप्रैल शाम पांच बजे तक होगी।  नौतनवा के पूर्व विधायक अमनमणि त्रिपाठी (AmanMani Tripathi) को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से निष्कासित कर दिया गया है। महराजगंज जिले के एक वरिष्ठ बसपा नेता ने यह जानकारी दी है।

1-UP Nikay Chunav: स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शिवपाल शामिल, मैनपुरी उप चुनाव की तरह निकाय चुनाव में सपा झोंकेगी ताकत
इटावा: उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय चुनाव में ​​संगठन में खासी पकड़ रखने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।  संगठन में प्रभावी भूमिका निभाने वाले शिवपाल इन दिनो निकाय चुनाव में सपा को बढ़त दिलाने के इरादे से रात दिन एक किये हुये हैं।

2- उन्नाव घटना की प्रियंका गांधी ने की निंदा, कहा- UP में कुछ वर्षों से क्रूरता की एक ही कहानी बार-बार दोहराई जा रही
उन्नाव: जमानत पर जेल से बाहर आए सामूहिक बलात्कार के 2 आरोपियों ने कथित रूप से समझौते का दबाव बनाने के इरादे से पीड़ित दलित किशोरी के मकान में आग लगा दी।

3- Gyanvapi परिसर में अस्थाई वजू खाना बनाने के फैसले का हिंदू पक्ष ने किया विरोध
ज्ञानवापी में अस्थाई वजू खाने की व्यवस्था पर बवाल, हिंदू पक्ष ने किया जिला अधिकारी के फैसले का विरोध, हिंदू पक्ष के लोगों ने जिला अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, ज्ञानवापी परिसर से मोबाइल शौचालय हटाने की मांग....

4- बिल्डर मो मुस्लिम को STF ने उठाया, VIRAL Audio के आधार पर उमर, इमरान से करेगी पूछताछ
लखनऊ: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद उसके अन्य सहयोगियों पर पुलिस शिकंजा कस रही है। इसी क्रम में  लखनऊ के बड़े बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम को एसटीएफ ने उठाया है। वायरल ऑयडियो और व्हाट्सएप चैट के आधार पर उमर, इमरान सहित कई अन्य पर  ईडी ने शिकंजा कसने की तैयारी में है।

5-ठगों के हौसले बुलंद! पहले CISF का फर्जी जवान बनकर जीता विश्वास और फिर अकाउंट से उड़ा लिए लाखों रुपए
नोएडा: उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्ध नगर के सेक्टर-147 स्थित एक सोसायटी में रहने वाले व्यक्ति से अज्ञात साइबर ठगों ने 10 लाख रुपए से अधिक की रकम ठग ली। ठगों ने CISF का जवान बनकर पीड़ित से संपर्क किया था। पुलिस ने बुधवार को बताया कि पीड़ित ने अपनी जिम साइकिल बेचने के लिए एक वेबसाइट का सहारा लिया।

6- BJP सांसद वरुण गांधी बोले- जो मेरी चप्पल उठाने की औकात नहीं रखते हैं, वह 5 गाड़ियों के काफिले में घूम रहे
पीलीभीत: पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी अपने एक बयान के चलते चर्चा में आ गए हैं। जहां वरुण गांधी ने राजनीति में आकर खुद को मजबूत कर धनबल कमाने वाले नेताओं पर जोरदार जुबानी हमला बोला। रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए वरुण गांधी ने कहा कि जो कल तक हमारी चप्पल उठाने की औकात नहीं रखते थे, आज वह 5 गाड़ियों के काफिले में घूम रहे हैं।

7- भीषण सड़के हादसे में एक ही परिवार के 2 लोगों की दर्दनाक मौत, 6 अन्य गंभीर रूप से घायल
सोनभद्र: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सोनभद्र (Sonbhadra) जिले में एक भीषण सड़क हादसा (Road Accident) हो गया।

8- माफिया अतीक-अशरफ को बैनर लगाकर ‘शहीद' बताने के मामले में पुलिस का एक्शन, FIR दर्ज कर 3 को किया गिरफ्तार
लखनऊ/प्रयागराज: महाराष्ट्र में बीड जिले में माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atiq Ahmed) तथा उसके पूर्व विधायक भाई अशरफ अहमद (Ashraf Ahmed) को बैनर लगाकर ‘शहीद' बताने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया गया है। पुलिस (Police) ने बुधवार को यह जानकारी दी।

9-प्रकृति प्रेमियों का नया गंतव्य होगा कुकरैल नाइट सफारी, रानीपुर बाघ अभयारण्य: CM योगी
लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लखनऊ में कुकरैल नाइट सफारी (Kukrail Night Safari) और चित्रकूट में रानीपुर बाघ अभयारण्य (Ranipur Tiger Sanctuary)  के विकास (Development) कार्य को तेजी से आगे बढ़ाने के निर्देश देते हुए मंगलवार को कहा कि आने वाले समय में यह दोनों स्थान प्रकृति प्रेमियों (Nature lovers) के लिए नए गंतव्य बनेंगे।

10- दर्दनाक हादसा! ट्रेन से गिरकर 2 व्यक्तियों की हुई मौत, कानपुर के रहने वाले थे दोनों

शाहजहांपुर\कानपुर (नंद लाल सिंह): उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) जिले में दो व्यक्तियों की कथित रूप से ट्रेन से गिरकर मौत हो गई है। मृतक दोनों युवक कानपुर के निवासी बताए जा रहे हैं। वहीं, इस हादसे से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static