हिंदू लड़की से जबरन निकाह करने का आरोपी गिरफ्तार, 6 माह पहले किया था अपहरण

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2022 - 12:14 PM (IST)

फतेहपुर (नितेश श्रीवास्तव) : यूपी के फतेहपुर जिले में हिंदू लड़की का अपहरण करने फिर बाद में धर्म परिवर्तन कर निकाह किए जाने का मामले में पुलिस ने बुधवार को मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में पीड़िता की मां के तहरीर पर 9 लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। जिसमे पुलिस ने अब तक मौलवी सहित 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और बाकी 6 अभियुक्तों के तलाश के लिए दबिश जारी है।

6 माह पहले किया था अपहरण
आपको बता दें कि सदर कोतवाली क्षेत्र के हरिहरगंज इलाके की रहने वाली युवती का 6 माह पहले अहमद अंसारी नाम के युवक ने अपहरण कर लिया था। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में पीड़िता की मां की तहरीर पर आरोपी युवक व उसके साथियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर  युवक व उसके साथियों की तलाश में जुट गई थी। जिसके बाद 8 दिसंबर को पीड़िता की मां को सूचना मिली की असोथर थाना क्षेत्र के सातोंपीठ का रहने वाला अहमद अंसारी उसकी बेटी का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कर रहा है। जिसके बाद पीड़िता की मां मौके पर पहुंचकर विरोध करने लगी। जिस पर उसे बेरहमी से मारा पीटा गया। जिसके बाद उसने इस घटना की सूचना असोथर पुलिस को दी थी।

पुलिस ने किया गिरफ्तार
जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह की सूचना पर पहुंची पुलिस ने निकाह कराने वाले मौलवी कल्लू पुत्र अली बक्श और जबरन निकाह करने वाले अहमद अंसारी को मौके से गिरफ्तार कर लिया था। वहीं पुलिस ने इस मामले में पीड़िता की मां की तहरीर पर 9 लोगों के खिलाफ IPC की धारा 147, 323, 504, 506, 366, 354, 3/5 (1) उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए मौलवी सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस मामले में पुलिस ने बुधवार को तीसरे अभियुक्त नौशाद को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। शेष अभियुक्तों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दबिश जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static