मथुरा: नाबालिग लड़की को धर्म परिवर्तन कराकर बंधक बनाने का आरोप, मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Monday, Jul 04, 2022 - 02:00 PM (IST)

मथुरा: जिले के जमुनापार क्षेत्र में एक युवक पर 15 साल की एक लड़की को तीन महीने तक घर में कैद रखने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि जमुनापार थाना क्षेत्र के एक गांव की निवासी एक विधवा महिला का आरोप है कि उसी क्षेत्र के निवासी मौसिम कुरैशी व उसके परिजनों ने उसकी 15 वर्षीय बेटी को अपनी वास्तविक पहचान छिपाकर बहलाया-फुसलाया और उसका धर्म परिवर्तन कराकर अपने घर में बंधक बना लिया और उसका यौन शोषण किया।

महिला का आरोप है कि वह जब भी अपनी बेटी को लेने उनके घर जाती, उसे डरा-धमकाकर भगा दिया जाता। महिला ने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस ने मामले की सुनवाई नहीं की जिसके बाद उसने तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर से मुलाकात की। उनके आदेश पर रविवार को मामला दर्ज किया गया। पुलिस उपाधीक्षक (सदर) प्रवीण मलिक ने बताया, इस मामले में पॉक्सो एक्ट की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अभी तक की जांच में धर्म परिवर्तन का आरोप साबित नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि आगे जांच में यह मामला सामने आने पर मुकदमे में संबंधित धाराएं बढ़ायी जाएंगी। 

उन्होंने बताया कि आज किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराकर धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराए जाएंगे। आरोपी मौसिम कुरैशी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static