UP Election: जसवंतपुर बूथ कैप्चरिंग मामले में कार्रवाई, करहल में पीठासीन अधिकारी निलंबित

punjabkesari.in Saturday, Feb 26, 2022 - 06:21 PM (IST)

मैनपुरी: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के विधानसभा चुनाव लड़ने के कारण मैनपुरी जिले में वीआईपी सीट बनी करहल में एक पोलिंग बूथ के पीठासीन अधिकारी को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।  

अधिकृत सूत्रों ने शनिवार को बताया कि 20 फरवरी को हुए मतदान के दौरान जसवंतपुर बूथ पर गड़बड़ी के आरोप लगे थे। इसके बाद इस बूथ पर 23 फरवरी को पुनर्मतदान कराया गया था। पोलिंग पार्टी विरुद्ध कारर्वाई के लिए निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को पत्र भेजा था। इसी के आधार पर जिला पंचायत अध्यक्ष अर्चना भदौरिया ने चौधरी सूरज सिंह जिला पंचायत इंटर कॉलेज जागीर के सहायक अध्यक्ष लालजी धूरिया को निलंबित कर दिया है। वह 20 फरवरी को जसवंतपुर मतदेय स्थल पर पीठासीन अधिकारी थे। पोलिंग पार्टी के विरुद्ध थाना दन्नाहार में एफआईआर भी दर्ज कराई जा चुकी है। मतदान अधिकारी के रूप में तैनात रहीं नम्रता शुक्ला और पुष्पलता को बीएसए द्वारा पूर्व में ही निलंबित किया जा चुका है। लोक निर्माण विभाग में कार्यरत बेलदार डिप्टी सिंह भी निलंबित हो चुका है।  

गौरतलब है कि मैनपुरी जिले की करहल सीट से सपा मुखिया अखिलेश यादव के चुनाव मैदान में होने से सपा ने इस सीट पर पूरी ताकत लगा दी थी। भाजपा से केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल चुनाव मैदान में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static