UP Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के नामांकन का आज अंतिम दिन, अब तक 81 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 09:28 AM (IST)

UP Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में चुनाव के लिए तैयारी और रैलियां लगातार जारी हैं। दूसरे चरण के नामांकन का आज अंतिम दिन है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए बुधवार को 47 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। एक वरिष्ठ निर्वाचन अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अब तक 81 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
मिली जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण में 8 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 28 मार्च को निर्वाचन की अधिसूचना जारी होने के साथ ही इन निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि अब तक 81 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। इसमें 47 प्रत्याशियों ने बुधवार को नामांकन किया। दूसरे चरण में 8 संसदीय क्षेत्रों - अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा में 26 अप्रैल को मतदान होगा।

8 अप्रैल को अपराह्न 3 बजे तक वापस लिए जा सकते हैं नाम
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि राज्य में दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वालों में अमरोहा लोकसभा सीट से कांग्रेस के कुंवर दानिश अली, गाजियाबाद से भाजपा के अतुल गर्ग और गौतम बुद्ध नगर से भाजपा के डॉ. महेश शर्मा आदि नाम शामिल हैं। उन्होंने बताया कि चुनाव के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश में लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण की 8 लोकसभा सीटों के लिए नामांकन भरने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल निर्धारित है जबकि नामांकन पत्रों की जांच 5 अप्रैल को की जाएगी। उन्होंने कहा कि 8 अप्रैल को अपराह्न 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static