सराहनीयः उन्नाव DM ने व्हाट्सएप पर मैसेज मिलने पर 82 वर्षीय वृद्धा को तुंरत दिलाई पेंशन

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 03:15 PM (IST)

उन्नावः उन्नाव जनपद में लॉकडाउन के कारण घर से न निकल पाने से असहाय 82 साल की बुजुर्ग महिला ने 2 माह की पेंशन बैंक से न निकाल पाने और रुपयों की किल्लत बताते हुए डीएम को व्हाट्सएप पर संदेश भेजा। डीएम के निर्देश पर यूनियन बैंक के कर्मचारी ने बुजुर्ग महिला के घर पहुंचकर विड्राल फार्म भरवाकर अंगूठा लगावाया और 21000 रुपये का भुगतान किया।
PunjabKesari
शहर के मोहल्ला सिंगरोसी की 82 वर्षीय वृद्धा रजिया खातून के पति मो. इकबाल सिंचाई विभाग में कर्मचारी थे। उनके इंतकाल के बाद पत्नी रजिया को पारिवारिक पेंशन मिलती है। लॉकडाउन होनेे के कारण घर से न निकलपाने के कारण बेटा निहाल उन्हें बैंक लेकर नहीं जा सका। रुपयों की समस्या होने पर सोमवार को रजिया ने बेटे के माध्यम से डीएम को व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर अपनी समस्या बताई।

बुजुर्ग महिला ने बताया कि उनके खाते में 2 माह की पेंशन सहित 21,900 का बैलेंस है। वृद्धा ने डीएम से मांग की संभव हो तो 21000 रुपए, बैंक कर्मी के माध्यम से उनके घर भेजवा दें। वह घर पर ही विड्राल फॉर्म पर अंगूठा लगा देंगी। इस पर डीएम रवींद्र कुमार ने मैसेज को संज्ञान लिया और यूनियन बैंक कर्मचारी को बुजुर्ग रजिया के घर भेजकर उनके खाते से रुपयों का भुगतान कराया। वृद्धा ने फिर व्हाट्सएप कर डीएम का शुक्रिया अदा किया।

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static