श्रीराम की नगरी में होगा भव्य रामलीला का मंचन: अभिनेता रजा मुराद

punjabkesari.in Sunday, Sep 26, 2021 - 09:46 AM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में इस साल आसन्न नावरात्र में भव्य रामलीला (Ramleela) का आयोजन किया जाएगा। रामलीला में भाग लेने वाले कलाकारों ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस करके जानकारी दी। सिने अभिनेता रजा मुराद (Raza Murad) ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि श्रीराम की नगरी अयोध्या में इस बार होने जा रही रामलीला में बॉलीवुड के तमाम कलाकार मंच पर एक साथ नजर आएंगे।

उन्होंने बताया कि पिछली बार अयोध्या में हुई रामलीला को 16 करोड़ दर्शकों ने दूरदर्शन के माध्यम से देखा था और इस बार रामलीला कमेटी का मानना है कि लगभग 40 करोड़ दर्शकों रामलीला का प्रसारण देखेंगे मुराद ने बताया, "पिछले साल मैं रावण बना था। इस साल मैं कुंभकरण की भूमिका निभाने जा रहा हूं। उन्होंने बताया कि कुंभकरण 6 महीने सोता है, और छह महीने जगता है। यह भूमिका निभाने में बहुत मजा आएगा, क्योंकि यह अलग किस्म का किरदार है।" 

उन्होंने कहा, "रामलीला हर शहर में होती है लेकिन अयोध्या में रामलीला करने का आनंद ही कुछ और है। यह रामलीला दुनिया की सबसे बड़ी लीला होगी है। यह श्रीराम की नगरी में हो रही है। हमारे लिए रामलीला में लीला करना भी एक चुनौती है, क्योंकि स्टेज पर आपको शुद्ध हिन्दी बोलनी पड़ती है।'' अभिनेता ने कहा कि फिल्मों में संवाद गलत होने पर रीटेक ले सकते हैं, लेकिन यहां जो करना होता है एक ही बार मे करना होता है। इसलिए ये बेहद चुनौतीपूर्ण है। हम इसमें जो बोलते हैं, वह निजी जीवन में कम इस्तेमाल करते हैं। मंच पर गलती करने की गुंजाइश नहीं है।" 

उन्होंने बताया कि अयोध्या की रामलीला में भाजपा सांसद और भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी कई भूमिका में नजर आएंगे और एक अन्य भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन परशुराम की भूमिका में नजर आएंगे। जाने-माने सुपरस्टार बिंदु दारा सिंह हनुमान जी की भूमिका में नजर आएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आएंगे जबकि अभिनेता असरानी नारद मुनि के किरदार में नजर आएंगे। वहीं, शक्ति कपूर अहिरावण की भूमिका अदा करेंगे। जाने-माने स्टार और थिएटर के अभिनेता राहुल भुच्चर " श्री राम" का किरदार निभाएंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static