दंगे का मास्टरमाइंड तौकीर रजा नहीं हुए अदालत में पेश, कोर्ट ने जताई नाराजगी, पुलिस से पूछा- अबतक क्यों नहीं किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 08:53 PM (IST)

बरेली: शहर में 2010 में हुए दंगे के मुख्य अभियुक्त मौलाना तौकीर रजा खां तीन- तीन बार गैरजमानती वारंट जारी होने के बावजूद न खुद अदालत में हाजिर हुए न पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया। सोमवार को केस की सुनवाई के दौरान जिला जज विनोद कुमार ने इस पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने अगली सुनवाई के लिए 20 अप्रैल की तारीख नियत की है।

PunjabKesari

पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने किया था फरार घोषित
जिला जज की अदालत में केस की सुनवाई के दौरान सोमवार को 39 आरोपी पेश हुए लेकिन मौलाना तौकीर रजा खां गैर हाजिर रहे। पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने तौकीर को फरार घोषित कर दिया था। इस मामले में एक अन्य आरोपी बानखाना निवासी वसीम को सरेंडर करने के बाद अदालत ने जेल भेज दिया। दो आरोपी अबरार और आरिफ को पुलिस गिरफ्तार कर कोर्ट के आदेश पर जेल भेज चुकी है। सुनवाई के दौरान सभी मुल्जिमों को आधार कार्ड देखकर कोर्ट में प्रवेश दिया गया। दंगे के केस से संबंधित वकीलों और आरोपियों के अलावा बाकी सभी वादकारी और उनके वकीलों को सुनवाई के दौरान अदालत में प्रवेश नहीं करने दिया गया। इस बीच सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल भी तैनात रहा।

PunjabKesari

कोर्ट की फटकार पड़ने के बाद पुलिस का तौकीर के ठिकानों पर दबिश देने का दावा
मुख्य आरोपी आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां की गिरफ्तारी न होने पर कोर्ट की फटकार के बाद पुलिस फिर सक्रिय हो गई है। पुलिस का दावा है कि तौकीर के संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। पुलिस ने रविवार को इस मामले में दो आरोपियों आरिफ और अबरार को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पुलिस दंगे के मुख्य आरोपी तौकीर रजा खो की गिरफ्तारी के लिए शुरू से दावा कर रही है। पुलिस की अलग-अलग टीमें दिल्ली, अजमेर, अहमदाबाद, लखनऊ, प्रयागराज समेत अन्य स्थानों पर दबिश दी थी। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मौलाना तौकीर और वसीम के खिलाफ 82 की कार्रवाई की थी। प्रेमनगर पुलिस को नोटिस आरोपियों के घरों पर चस्पा करने के अलावा सभी नोटिस का प्रकाशन अखबार में कराना था, लेकिन पुलिस ने ऐसा नहीं किया। वसीम अपना कुर्की वारंट वापस कराने के लिए कोर्ट में पेश हुआ, लेकिन कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया। सीओ पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि तौकीर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें दबिश दे रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static