श्रीराम मंदिर में दर्शनार्थियों ने सारे रिकॉर्ड तोड़े... अब ट्रस्ट भक्तों से रामनवमी के दिन ना आने की कर रहा है अपील

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 04:05 PM (IST)

Ayodhya News: श्रीराम जन्मभूमि पर बने भव्य मंदिर में राम लला इस बार अपना जन्मदिवस मनाने वाले हैं इसलिए हर कोई इस ख़ास मौके पर अयोध्या में मौजूद रहना चाहता है। लेकिन राम मंदिर ट्रस्ट कह रहा है इस खास दिन को छोड़कर यानि रामनवमी के बजाय किसी और दिन अयोध्या आइए तो हम आपका स्वागत भी कर पाएंगे और व्यवस्था भी दे पाएंगे, समझिए राम मंदिर ट्रस्ट ऐसा क्यों कह रहा है और इसके पीछे की वजह क्या है।
PunjabKesari
प्रतिदिन 2 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किए
बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम यानि 22 जनवरी से अब तक लगभग डेढ़ करोड़ लोगों ने श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला का दर्शन पूजन किया है। मंगलवार और शनिवार को ढाई लाख से अधिक लोग दर्शन कर रहे है तो 23 से 25 जनवरी के बीच रोज दर्शनार्थियों की संख्या लगभग 5 लाख तक पहुंच गई थी। यही हाल होली के अगले दिन भी रहा जब आंकड़ा 3 लाख पहुंच गया। इस तरह औसत की बात करें तो आज तक रोज लगभग 2 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने श्री राममंदिर में दर्शन किए।
PunjabKesari
यही कारण है कि राम मंदिर ट्रस्ट और अयोध्या प्रशासन अब रामनवमी को लेकर श्रद्धालुओं से अपील कर रहा है कि इस खास दिन अयोध्या आने से परहेज करें क्योंकि जब क्षमता से अधिक लोग रामनवमी के दिन अयोध्या पहुंचेंगे तो सारी व्यवस्था न सिर्फ चरमरा जाएगी बल्कि उन्हें अपने आराध्य के सुगम दर्शन भी नही हो पाएंगे। इसलिए राम मंदिर ट्रस्ट लोगों से अपील कर रहा है की रामनवमी के बजाय किसी और दिन अयोध्या आइए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static