कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने दिनेश प्रताप समेत 16 पर लगाया जानलेवा हमले का आरोप

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 02:51 PM (IST)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश में रायबरेली के सदर क्षेत्र में कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर हुए हमले के 12 दिन बाद हरचंदपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है जिसमें विधान परिषद सदस्य दिनेश प्रताप सिंह समेत 16 लोगो को आरोपी बनाया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हरचंदपुर थाने में कांग्रेस से सदर विधायक अदिति सिंह ने 14 मई को खुद पर हुए कातिलाना हमले को लेकर रविवार को प्राथिमिकी दर्ज कराई है। विधायिका ने एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह उनके भाई अवधेश सिंह उनके बड़े भाई गणेश सिंह, अभिषेक सिंह समेत 16 लोगों को आरोपी बनाया है।

तहरीर में उन्होंने आरोप लगाया है कि विगत 14 मई को जिला पंचायत के अध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया के संबंध में बुलाया गया था। इसी क्रम में वे अपनी कार से लखनऊ के निगोहा जाकर जिला पंचायत सदस्यों से मिली और वहां से लोग विभिन्न गाड़ियों से रायबरेली के जिला पंचायत सभागार के लिए रवाना हुए। बछरांवा टोल प्लाजा पर करीब 20 से 25 नकाबपोश हथियारबंद लोग मौजूद थे जिससे वो किसी अप्रिय घटना के लिए आशंकित हो गई।

इसके बाद जब वह अपने वाहन से महावीर महाविद्यालय के सामने पहुंची तो उनकी गाड़ी को उन्हें जान से मारने की नीयत से आरोपियों ने डीसीएम से टक्कर मार दी जिससे उनकी गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई, लेकिन भाग्यवश वो बाल बाल बच गई। मौके पर एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह और उनके भाई एवं गुर्गो ने उन पर जानलेवा हमला किया जिसमे वह बाल बाल बच गई तथा एक अन्य गाड़ी में किसी तरह से जान बचा कर भाग निकली। सूत्रों ने बताया कि रिपोर्ट देर से दर्ज कराने के विषय मे उन्होंने कारण बताया कि इस घटना से उन्हें आघात पहुंचा था इसलिए प्राथिमिकी दर्ज कराने में विलंब हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static