रामपुर: राम भक्ति की भावना को नहीं रोक पाए ADM, गीत रचना कर वीडियो किया वायरल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 10:01 AM (IST)

रामपुर: यूं तो देश में कोरोना महामारी का भय व्याप्त है, लेकिन ऐसे में लोग घरों में रहकर अपने अंदर छिपे कलाकार को तराशने में लगे हैं ऐसे में रामपुर के अपर जिलाधिकारी भी खुद को नहीं रोक पाए। उन्होंने 5 अगस्त को होने वाले राम जन्म भूमि पूजन के उपलक्ष में राम भक्ति से ओतप्रोत एक सुंदर गीत रचना कर डाली, अब ऐसा होना लाजमी ही था क्योंकि अपर जिलाधिकारी जेपी गुप्ता राम जन्मभूमि अयोध्या से ही ताल्लुक रखते हैं जिसके चलते उन्होंने बैठे-बैठे एक गीत की रचना कर डाली और गीत को स्वर देते हुए सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया जिसके बाद उनका यह वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है और लोग उनकी बहुत प्रशंसा भी कर रहे हैं।

बता दें कि अपर जिलाधिकारी जेपी गुप्ता ने अपने  द्वारा रचित गीत के संदर्भ में बताते हुए कहा मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम हमारी सनातन संस्कृति के प्रतीक हैं हमारी राष्ट्रीय अस्मिता के प्रतीक हैं। उन्होंंने कहा कि मैं अयोध्यावासी हूं अयोध्या जनपद का रहने वाला हूं तो विशेष रूप से वह मेरे आराध्य हैं। जो शिलान्यास होने जा रहा है शिलान्यास के संबंध में मैंने एक गीत लिखा है। और उसने फिल्मी म्यूजिक के माध्यम से सोशल मीडिया पर डाला गया है जिसमें हमने जो निर्माण होने जा रहा है मंदिर का जो भावनाएं थी जो जन भावना थी उन्हीं को लेकर हमने कुछ पंक्तियां लिखी हैं।

" बरसों की तमन्ना थी सबकी, श्री राम का मंदिर भव्य बने।
तोड़ा था मीर बाकी ने जिसे, वहां राम का मंदिर नव्य बने।"


गौरतलब है कि अयोध्या का इतिहास बहुत प्राचीन है जब हम वेदों के काल में जाते हैं तो अथर्ववेद में इसे ईश्वर का नगर बताया गया है इसमें अष्ट चक्र: नव द्वारा देवानां इसको पूरी अयोध्या को कहा गया है। देवताओं की यह पुरी रही है सप्तपुरी के रूप में भी इसका उल्लेख मिलता है करने के लिए जिसमें अयोध्या का वर्णन है कि यह मोक्षदायिनी पुरी के रूप में रही है धीरे-धीरे जो राजनीतिक चीजें रही वहां बदलती रही जनपद से महाजनपद बने हम लोग जब छठी शताब्दी ईसा पूर्व में जाते हैं उस समय षोडश जनपद का उल्लेख मिलता है उसने कौशल का उल्लेख मिलता है कौशल यहां से मजबूती के साथ ऊभरता है हम लोग बाल्मीकि रामायण में आते हैं तो वहां पर कौशल का उल्लेख मिलता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static