आजमगढ़: माफिया कुंटू सिंह पर प्रशासन ने कसा शिकंजा, एक करोड़ की संपत्ति कुर्क

punjabkesari.in Wednesday, Mar 17, 2021 - 03:33 PM (IST)

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश में माफियाओं पर कहर बनर टूट रही है। इसी क्रम में जिले के सगड़ी तहसील क्षेत्र के खर्रा रस्तीपुर में प्रशासन ने यूपी के टाप 10 की सूची में शामिल माफिया कुंटू सिंह व उनके परिजनों की 28 बीघे की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क कर लिया। पुलिस ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान काफी मात्रा में भारी पुलिस बल मौके पर तैनाथ रहा। कर्क की गई कुर्क की गई संपत्ति पर प्रशान ने लाल झंडी लगा दी है।

 बता दें कि आरोपी डी-11 के नाम से मशहूर ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह निवासी छपरा सुलतानपुर के गैंग में मुख्य रूप मुन्ना सिंह निवासी छपरा सुलतानपुर, साधु उर्फ बलकरन निवासी हरा इस्माइलपुर, राम अवध निवासी अजगरा, अखंड प्रताप सिंह निवासी जमुआ, थाना तरवां, पंकज पांडेय निवासी जनकपुर, थाना सिधारी, शिवप्रकाश, ओम प्रकाश यादव निवासी सरदारपुर, थाना मुबारकपुर, रमेश सिंह निवासी कैथौली, सुनील कुमार निवासी बघावर आदि शामिल हैं। इसके सरगना कुंटू सिंह का आपराधिक इतिहास 1994 में खोला गया था।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि  28 बीघा के प्लाट में से 21 बीघा भाग में गन्ने व धान की बोई गई थी। प्रशासन ने चारों तरफ लाल झंडी व बैनर पोस्टर लगाकर कुर्की की जानकारी आसपास वालों को भी दिया। इस मौके पर सगड़ी तहसीलदार बृजेंद्र उपाध्याय, जीयनपुर कोतवाल नंद कुमार तिवारी, इमलिया चौकी इंचार्ज भगत सिंह आदि मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static