BSP सांसद अतुल राय पर शिकंजा, प्रशासन ने लगभग 58 लाख 13 हजार रुपये की बेनामी संपत्ति की कुर्क

punjabkesari.in Sunday, Sep 11, 2022 - 02:50 PM (IST)

मऊ: जेल में बंद बीएसपी सांसद अतुल कुमार सिंह उर्फ अतुल राय की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। दरअसल, प्रशासन ने गैंगेस्टर एक्ट के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए  58 लाख 13 हजार 8 सौ रुपया की संपत्ति को कुर्क किया है। पुलिस आयुक्त कमिशनरेट वाराणसी के मुताबिक आरोपी ने अवैध ढंग से अर्जित कर  संपत्तियां बनाई थी। सरकार की मंशा के अनुरूप अवैध रूप से अजिर्त संपत्ति को कुर्क किया जा रहा है उसी के आधार पर कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि अतुल राय के पैतृक गांव गाजीपुर के बीरपुर थाना क्षेत्र भांवरकोल में करीब 58 करोड़ की 1.48 हेक्टेयर की सात बेनामी संपत्ति को कुर्क किया गया है। कार्रवाई के दौरान वाराणसी की भेलूपुर और लंका पुलिस,सीओ सिटी गाजीपुर और तहसीलदार मुहम्मदाबाद मौके पर मौजूद रहे।

बता दें कि अतुल राय रेप मामले में गवाह को आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए एमपी/एमएलए कोर्ट वाराणसी में पेशी के दौरान सांसद कोर्ट बिल्डिंग के बाहर बेहोश होकर गिर गए थे।  बाद में एम्बुलेंस की मदद से उन्हें उन्हें बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद फिर उन्हें जेल में शिपट कर दिया गया। 


गौरतलब है कि बसपा सांसद अतुल राय रेप पीड़िता और गवाह को आत्महत्या के लिए उकसाने और आपराधिक षड्यंत्र रचने के मामले में नैनी जेल में बंद हैं। अतुल राय के खिलाफ दुराचार का मामला 2019 से चल रहा था। इस मामले में कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया है। अन्य मामले में पिछले 37 महीनों से अतुल प्रयागराज की नैनी जेल में बंद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static