UP  में फिर बढ़ने लगा CORONA! आगरा के बाद अब उन्नाव का युवक पाया गया Covid Positive

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2022 - 03:18 PM (IST)

उन्नाव: आगरा के बाद उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में कोविड का दूसरा मामला सामने आया है। दुबई जाने वाले एक युवक ने अपना टेस्ट कराया और उसकी रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है। अनुमंडल पदाधिकारी अंकित शुक्ला स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ युवक के घर पहुंचे और युवक के परिजनों समेत 20 लोगों के सैंपल लिए। स्थानीय प्रशासन ने युवक को कोविड प्रोटोकॉल के तहत आइसोलेट कर दिया है। इसके अलावा उनकी रिपोर्ट जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजी जाएगी। यह युवक उन्नाव के हसनगंज तहसील क्षेत्र के कोरौरा गांव का रहने वाला है।

ये भी पढ़ें:- लखनऊ में रही क्रिसमस की धूम, बाजार, चर्च और मॉल तक में दिखी रौनक

 

2 दिन पहले चीन से लौटा एक व्यक्ति पाया गया था कोरोना पॉजिटिव
गौरतलब है कि रविवार को 2 दिन पहले चीन से लौटे एक 40 वर्षीय व्यक्ति का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था, जिसके बाद उसे मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरुण श्रीवास्तव आगरा में अपने घर में आइसोलेट कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए उनके नमूने लखनऊ भेजे जाएंगे। श्रीवास्तव ने कहा कि उस व्यक्ति को उसके घर पर अलग-थलग कर दिया गया है और स्वास्थ्य विभाग की टीमों को उसके परिवार के सदस्यों और उसके संपर्क में आने वालों का परीक्षण करने के लिए कहा गया है।"

ये भी पढ़ें:- UP बीजेपी अध्यक्ष की कांग्रेस को सलाह- राहुल गांधी को ढाका, इस्लामाबाद से यात्रा शुरू करनी चाहिए थी

 

25 नवंबर के बाद जिले में यह कोविड पॉजिटिव का पहला मामला
आपको बता दें कि यह व्यक्ति 23 दिसंबर को दिल्ली के रास्ते चीन से आगरा लौटा था, जिसके बाद एक निजी लैब में उसका परीक्षण किया गया था। उन्होंने कहा कि कोविड की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अधिकारियों ने कहा कि 25 नवंबर के बाद जिले में यह पहला कोविड पॉजिटिव मामला सामने आया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static