विधायकी के बाद अब्दुल्ला आजम का वोट देने का भी अधिकार खत्म, वोटर लिस्ट से हटाया गया नाम

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2023 - 05:54 PM (IST)

रामपुर: सपा नेता आजम खान के बाद बेटे अब्दुल्ला आजम के वोट देने का अधिकार भी अब छिन गया है। दरअसल, मुरादाबाद की एमपी एमएलए कोर्ट द्वारा 13 फरवरी को छजलेट प्रकरण में आजम खान और अब्दुल्ला आजम को दोषी करार देने के बाद 2 वर्ष का कारावास और 2000 का अर्थदंड से दंडित किया गया था, जिसके बाद रामपुर में शहर विधायक आकाश सक्सेना ने कल इस संबंध में एक पत्र निर्वाचक रजिस्ट्रेशन अधिकारी को लिखा था।
PunjabKesari

निर्वाचन आयोग के आरपी एक्ट की धारा 16 का हवाला देते हुए अब्दुल्ला आजम का नाम मतदाता सूची से काटने की मांग की थी, जिसके बाद सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी रामपुर ने कार्रवाई करते हुए पत्र का संज्ञान लेते हुए अब्दुल्ला आजम का नाम मतदाता सूची से काट दिया है। इस विषय पर भाजपा से शहर विधायक आकाश सक्सेना ने बताया हमने रामपुर में निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को यह पत्र लिखा था कि आरपी एक्ट की धारा 16 के अंतर्गत जिस तरीके से आजम खान का वोट देने का अधिकार समाप्त किया गया था। उसी तरीके से अब्दुल्लाह आजम खान को अब सजा हो चुकी है तो इनका भी उक्त धारा के अंतर्गत वोट देने का अधिकार समाप्त किया जाए। आज उसी के अंतर्गत इनके वोट देने का अधिकार था वह समाप्त कर दिया गया है। उसको काट दिया गया है।
PunjabKesari
इससे पहले आजम खां को नफरती भाषण देने के एक मामले में रामपुर की कोर्ट ने तीन साल कैद की सजा सुनाई थी। इसके अगले दिन उनकी विधायकी निरस्त कर दी गई थी। रामपुर विधानसभा सीट के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी /एसडीएम सदर निरंकार सिंह ने बताया कि अब्दुल्ला आजम का नाम मतदाता सूची से हटा दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static