आगराः बेटी के इलाज में पाई-पाई को मोहताज हुआ परिवार, PM मोदी से लगाई मदद की गुहार

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 03:14 PM (IST)

आगराः आगरा में इलाज के अभाव में एक किशोरी जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है। बीमार बेटी का इलाज कराते कराने पिता थक चुका है। अब हालात इतने खराब हो चुके हैं कि बेटी के इलाज में पिता का घरबार तक बिक गया, लेकिन बेटी को बीमारी से निजात न मिल सकी। बेटी के इलाज के चलते पिता कर्जदार हो गया। बेटी को तड़पता देख पिता ने परिवार सहित योगी सरकार से इच्छा मृत्यु की मांग की है।
PunjabKesari
जानिए क्या है मामला?
दरअसल, आगरा के थाना एत्मादपुर के पुरा लोधी जलेसर रोड के रहने वाले सुमेर सिंह मजदूरी कर अपना परिवार चलाते हैं, लेकिन पिछले दो साल से सुमेर अपनी 16 साल की बेटी ललिता का इलाज करा कर थक चुके हैं। ललिता को एप्लास्टिक अनीमिया नाम की गंभीर बीमारी है। इस बीमारी के चलते शरीर में खून बनना बंद हो जाता है और पीड़ित को जिंदा रखने के लिए हफ्ते में एक बार खून चढ़ाया जाता है। इसी के चलते सुमेर सिंह अब तक लाखों रुपये बेटी के इलाज में खर्च कर चुके हैं।

बेटी की गंभीर बीमारी के चलते पीएम से मांगी मदद
सुमेर अपनी बीमार बेटी को लेकर आगरा के फाउंड्री नगर स्थित गोकुल नगर में अपने रिश्तेदार के यहां रह रहे हैं। बेटी को तड़पता देख और कोई राहत न मिलने पर सुमेर सिंह के एक परिचित ने उन्हें अलीगढ के सांसद राजवीर सिंह के पास लेकर पहुंचे। जहां से उनकी मदद के रूप में जो मदद मिल सकती थी वो तो मिली, लेकिन उससे भी राहत नहीं मिली। जिसके बाद पीड़ित पिता ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिखा जिसके बाद प्रधानमंत्री राहत कोष से 3 लाख रुपए की सहायता राशि स्वीकृत की गई और जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल को पैसा भी ट्रांसफर कर दिया गया, लेकिन पीड़ित बेटी को राहत नहीं मिली।

डॉक्टरों ने बताया 10 लाख का खर्च
पीड़ित पिता जब बीमार बेटी को एसएमएस हॉस्पिटल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने 10 लाख का खर्चा बताया। डॉक्टरों का कहना है कि बोनमैरो बदलना पड़ेगा तब जाकर बेटी की जान बच सकेगी। डॉक्टरों ने पीड़ित पिता से 7 लाख और लाने के बाद ही इलाज करने के लिए बोला। पीड़ित का कहना है कि कई बार हॉस्पिटल जाने के बाद भी कोई मदद नहीं मिली। जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में राहत कोष से आये 3 लाख रुपए पिछले साल सितंबर 2018 में ट्रांसफर हुए थे लेकिन इलाज आज तक नहीं मिल पाया।

पिता ने परिवार सहित की इच्छामृत्यु की मांग
सरकार द्वारा चलायी जा रही आयुष्मान भारत योजना भी इस परिवार का सहारा नहीं बन सकी। भविष्य के इलाज के लिए आयुष्मान योजना केंद्र पहुंचे पिता को वहां भी निराशा ही हाथ लगी। लिस्ट में नाम न होने से कार्ड नहीं बन सका और न ही इलाज मिल सका। हर तरफ से निराश हो चुके पिता और उनकी बीमार बेटी योगी सरकार से मदद की उम्मीद लगाये बैठे हैं। पिता ने जहां सरकार से बेटी के लिए इलाज या परिवार सहित इच्छामृत्यु की मांग की है तो बेटी भी पिता की हालत देख भगवान से अपने लिए मौत मांग रही है।

पीड़ित परिवार को सरकार से उम्मीदें
इस पूरे मामले पर आगरा के मुख्य चिकित्साधिकारी मुकेश वत्स का कहना है कि अगर परिवार उनसे मुलाकात करता है तो वो हर संभव मदद करने के लिए तैयार हैं। जिलाधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री राहत कोष तक से इलाज कराया जा सकता है। बेटी के लिए खून की कमी भी नहीं होने दी जाएगी। बीमारी से तड़पती अपनी बेटी ललिता को देख सुमेर सिंह की हिम्मत भी अब जवाब देने लगी है। अब उन्हें उम्मीद है तो सिर्फ सरकार से।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static