अजय कुमार लल्लू बोले- औरैया हादसा दुर्घटना नहीं हत्या है, योगी दें इस्तीफा

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 04:26 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के औरैया में भीषण सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत को हत्या करार देते हुये कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग की है। लल्लू ने कहा ‘‘ यह दुर्घटना नहीं बल्कि मजदूरों की सामूहिक हत्या है। सूबे की आवाम योगी सरकार को माफ नहीं करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तत्काल इस्तीफा देना चाहिये।''  

उन्होंने सरकार से मृतकों को 20 लाख रुपये का मुआवजा और घायलों को पांच लाख रुपये देने की मांग की। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा अब तक प्रदेश सरकार के मजदूरों के प्रति सौतेले रवैये से श्रमिक सड़क दुर्घटना के शिकार हुए हैं। पैदल, साइकिलों पर सवार, ट्रक, मैटाडोर और टैंपो से आ रहे दर्जनों मजदूर हर रोज सड़क हादसों में मारे जा रहे हैं। इसके पहले गोरखपुर, लखनऊ, बहराइच, बाराबंकी, उन्नाव, मुजफ्फरनगर, जालौन, चित्रकूट सहित कई जिलों में सड़क दुर्घटना में मजदूर मारे गए हैं। हजारो बसों के बावजूद मजदूर पैदल चल रहे हैं, यह अमानवीय और शर्मनाक है।

लल्लू ने कहा कि मुख्यमंत्री हेडलाइन मैनेजमेंट करना बंद करे। उन्होने पुलिस प्रशासन और जिलाधिकारियों को आदेश दिया था कि श्रमिक पैदल न चले उन्हें रेल व बस से भेजे, उस आदेश का क्या हुआ। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static