Kushinagar: जाली नोट कांड में अजय लल्लू से होगी पूछताछ! कांग्रेस नेता पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू को पुलिस का नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 03:29 PM (IST)

कुशीनगर: यूपी के कुशीनगर जिले में नकली नोट के मामले में अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का भी नाम आने रहा है दरअसल, अब पुलिस ने इस मामले में पूछताछ करने के लिए उन्हें भी नोटिस भेज दिया है। बता दें कि नोटिस का जवाब देने के लिए कांग्रेस नेता पहले से तैयार थे। उन्होंने अपने बयान में भी कहा था कि  मुझे नोटिस देकर देखे पुलिस लल्लू ने कहा कि नोटिस का पूरा जवाब दिया जायेगा। यूपी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि कुशीनगर पुलिस जांच को भटकाने का काम कर रही है। बता दें कि 2 दिन पहले नकली नोट कांड में पकड़े गए आरोपियों के साथ अजय लल्लू का फोटो वायरल हो रहा है तो कहीं न कही पुलिस को इस घटना में शामिल होने का संदेह है। इसी मामले में पूछताछ करने के लिए कांग्रेस नेता को नोटिस भेजा गया है। 

PunjabKesari
पकड़े गए आरपी के साथ अजय लल्लू

वहीं, पुलिस के इस कार्रवाई को लेकर लल्लू ने यह भी कहा है कि पुलिस इस मामले को राजनीतिक और धार्मिक रंग देने का प्रयास कर रही है। कुशीनगर पुलिस ऊपरी दबाव में मेरे ऊपर बयान दे रही है। उन्होंने कहा कि मैं पूछताछ का पूरा और माकूल जवाब दूंगा। उन्होंने पुलिस से मांग की है कि मामले की सही जांच हो।  इससे पहले इस मामले में अजय कुमार लल्लू ने सोशल मीडिया पोस्ट कर कुशीनगर पुलिस पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कुशीनगर पुलिस ने जिन जाली नोटों के कथित आरोपियों को प्लास्टर लगा व्हील चेयर पर परेड कराई, वही आरोपी पेशी के बाद बिना प्लास्टर के खुद के पैरों पर पुलिस के साथ जा रहे हैं। वीडियो में यह स्पष्ट है। डीजीपी उत्तर प्रदेश को बताना चाहिए कि क्या यह प्लास्टर महज दिखावा था? पीआर था? कोई एजेंडा था? जनता सच जानना चाहती है।
PunjabKesari
पकड़े गए आरपी के साथ अजय लल्लू

जानिए क्या नकली नोट कांड
बीते दिनों कुशीनगर पुलिस ने जाली नोटों का कारोबार करने वाले सपा नेताओं सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। जाली नोट छापने वाले इस बड़े गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने उनके पास से 5 लाख 62 हजार रुपए का जाली नोट बरामद किए। पुलिस ने इनके के पास से 8 लैपटॉप, 26 सिम कार्ड, 10 तमंचे व बम के साथ लग्जरी गाड़ी भी बरामद की। आम लोगों को डरा धमकाकर यह गैंग फर्जी मुकदमे उन पर लिखवाते हुए उनके जमीनों को अपने नाम कर लेते थे।
PunjabKesari
पकड़े गए आरपी के साथ अजय लल्लू

जाली नोटों की तस्करी मामले में सपा नेता रफी खान गिरफ्तार
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस जाली नोट के तस्करी में संकलित सपा नेता रफीक उर्फ बबलू खान जो राष्ट्रीय सचिव पद पर है और नौशाद खान जो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संस्कृत प्रकोष्ठ का पदाधिकारी है, इन्हें भी पुलिस ने इस पूरे कारोबार में गिरफ्तार कर लिया है। यह गैंग नेपाल से लेकर भारत में सक्रिय रहा करता था। वहीं अब इस पर राजनीतिक माहौल भी गर्म हो गया है।
PunjabKesari
पकड़े गए सभी आरोपी

जानिए, इस मामले में क्या कहा कुशीनगर के विधायक विवेकानंद पांडे ने?
आपको बता दें कि इस मामले में कुशीनगर के विधायक विवेकानंद पांडे ने कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई पर लगातार सवाल खड़ा करते हैं। ऐसे में अब उन्हीं के नेता जाली नोटों के इस बड़े कारोबार में पकड़े गए हैं। उन्होंने कहा कि इसीलिए वह लोग उत्तर प्रदेश पुलिस पर सवाल खड़ा करते हैं क्योंकि उनके नेता खुद ऐसे बड़े गैंग के सदस्य होते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static