हिंदूवादी नेता सुधीर सूरी की हत्या पर अखिल भारत हिंदू महासभा ने राष्ट्रपति को खून से लिखा पत्र, दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की

punjabkesari.in Sunday, Nov 06, 2022 - 03:16 PM (IST)

अलीगढ़: पंजाब के अमृतसर में  शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या की आग उत्तर प्रदेश में भी पहुंच चुकी है। हत्या की घटना को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा ने राष्ट्रपति को खून से पत्र लिखा है। सभा ने चार पेज के पत्र में घटना जिक करते हुए कहा कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। हिंदू महासभा ने पत्र में लिखा की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के बाद अपराधियों ने हत्या की घटना को अंजाम दिया। इस से साफ होता है कि पंजाब में कानून नाम का राज नहीं है। पत्र में सभी पदाधिकारियों ने अपने हस्ताक्षर भी किए हैं। बता दें कि  शिवसेना नेता सुधीर सूरी मंदिर के पास कूड़ा फेंकने को लेकर धरना दिया था। उन्होंने कहा कि उन्होंने लोगों को कई बार समझाया लेकिन फिर भी लोग मंदिर के बाहर कचरा फेंक देते हैं। धरने के दौरान उनकी बदमाशों ने गोली दी थी। बाद उसके समर्थको ने  अस्पताल में पहुंचा जहां पर उनको डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

PunjabKesari

हत्या के बाद शिवसेना समर्थकों ने जमकर काटा हंमागा
शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या की खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई। समर्थकों और संगठन के नेताओं ने घटनास्थल पर पहुंचकर जमकर हंगाम किया। काफी हंगामे के बाद प्रशासन ने शव को अभिरक्षा में लेकर पोस्टमार्टम कराया। आज अमृतसर जिला पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। प्रशासन इस समय काफी मुस्तेद था। डी.जी.पी. फीड बैक लेते हुए नजर आए। जब अंतिम यात्रा शुरू हुई तो समर्थकों द्वारा 'सुधीर सूरी अमर रहे' के नारे बी लगाए गए। बता दें कि यात्रा शुरू होने से पहले परिवार वालों ने कहा दिया था कि अगर कोई शिवसेना नेता भड़काऊ बयान देगा तो परिवार उसका साथ नहीं देगा। आखिर दुर्गियाना मंदिर के नजदीक शिवपुरी श्मशान घाट में सुधीर सूरी पंचतत्वों में विलीन हो गए। इस दौरान बड़ी संख्या सूरी के समर्थक और राजनीतिक नेता अंतिम विदाई देने पहुंचे।

PunjabKesari

ये है मामला
बीते दिनों अमृतसर में शिव सेना हिंदुस्तान के प्रमुख सुधीर सूरी मूर्तियों की बेअदबी के खिलाफ गोपाल मंदिर के बाहर धरने पर बैठे थे। इस दौरान उन पर सरेआम गोलियां चलाई गईं। उन पर 4 गोलियां चलाई गईं। घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने सूरी को गोली मारने वाले संदीप सन्नी को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। हिंदू नेता सूरी की मौत के बाद पूरे शहर में सनसनी फैल गई। सुधीर सूरी की हत्या के बाद परिवार ने अपनी मांगों को प्रशासन के सामने रखा था। उन्होंने कहा था कि अगर पुलिस ये मांगें नहीं मानेगी तो अंतिम संस्कार नहीं होने दिया जाएगा। शनिवार देर शाम पुलिस प्रशासन ने परिवार की सारी मांगों को स्वीकार कर लिया। गौरतलब है कि सुबह एक बार परिवार फिर संस्कार को लेकर अड़ गया था। उनकी मांग थी कि जब तक नजरबंद शिवसेना के नेताओं को छोड़ा नहीं जाएगा तब तक संस्कार नहीं होगा। जल्द ही प्रशासन ने उनकी इस मांग को भी मान लिया और परिवार द्वारा संस्कार करने पर दोबारा सहमति बनी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static