बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को लेकर अखिलेश ने फिर CM योगी पर साधा निशाना, कही ये बात

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2022 - 12:15 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर  बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को लेकर जमकर निशाना साधा है। दरअसल, एक हाथी वनों से निकल कर ‘आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे’मस्ती के साथ विचरण कर था। इस पर अखिलेश ने उसका एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए योगी सरकार पर तंज कसा है।

उन्होंने का कि ये तो गनीमत है कि पाबंदी के बावजूद हाथी जी सपा के बनाए मजबूत ‘आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे’ पर विचरण कर रहे हैं, कहीं ग़लती से ये बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर चले गये होते तो गुणवत्ता का मारा वो बेचारा इनका वज़न सह नहीं पाता… वो ख़ुद खंडित होता और ये चोटिल। एक्सप्रेस-वे सुरक्षा कहाँ है?

बता दें कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी ने 16 जुलाई को किया था। उसके एक हफ्ते के बाद ही जमकर बारिश हुई जिसकी वजह से एक्सप्रेस-वे बांदा में तीन जगह से फट गया है। उसके बाद विपक्ष की पार्टियां एक्सप्रेस वे की गुणवत्ता को लेकर सरकार पर हमला बोला। अखिलेश ने आरोप लगाया कि सरकार ने अपनी वाह वाही को लूटने के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को 27 महीने में आधा अधूरा बनने का ढिंढोरा पीटने लगी। जब उद्घाटन के महज एक हफ्ते में ही बारिश ने गुणवत्ता की पोल खोलकर रख दी है।
 
गौरतलब है कि  बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का शिलान्यास फरवरी 2020 में चित्रकूट जिले के भरतकूप से किया गया था। इस एक्सप्रेस वे की लंबाई 280 किलोमीटर है।  यहा सीधे दिल्ली से बुंदेलखंड के लोगों को जोड़ दिया है। अब चित्रकूट से दिल्ली तक का सफर महज 7 घंटे में पूरा किया जा सकता है, लेकिन पहली ही बारिश में सड़क धंसने से इसकी गुणवत्ता को लेकर बड़े सवाल उठ रहे है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static