पुलिस कस्टडी मौत मामला: अखिलेश ने मृतक के परिजनों को 5 लाख की आर्थिक सहायता का किया ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Nov 11, 2021 - 01:32 PM (IST)

कासगंज: उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मृतक परिजनों को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। उन्होंने पीड़ित परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है। अखिलेश ने कहा पुलिस कस्टडी में मौत का सिलसिला थाने का नाम नहीं ले रहा है। यूपी पुलिस पूरी तरह से मनमाने तरीके से जुर्म को स्वीकार करने का दबाव बनाती है। जब कोई जुर्म को स्वीकार नहीं करता है तो उसे थर्ड डिग्री देकर मार दिया जाता है। उन्होंने कासगंज में पुलिस कस्टडी में सुसाइड पर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिल 2 फुट ऊंची टोटी से साढ़े पांच फुट का युवक कैसे सुसाइड कर सकता है।

PunjabKesari

बता दें कि कासगंज में एक युवक को पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत में लिया था। परंतु उसकी थाने में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वहीं इससे लेकर पुलिस बता रही है कि युवक ने सुसाइड की है। वहीं विपक्षी दल इसे लेकर पुलिस की थ्योरी पर सवाल उठा रहे है। अखिलेश ने इसे लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने ने कहा पुलिस पिटाई से युवक की मौत हुई है। पुलिस कर्मियों को बचाने के लिए पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है। उन्होंने मामले में न्यायिक जांच की मांग की है।

PunjabKesari

पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि मंगलवार को एक नाबालिग हिंदू लड़की को कथित रूप से बहला-फुसलाकर साथ ले जाने के एक मामले में पूछताछ के लिए नगला सैयद इलाके के रहने वाले अल्ताफ (22) नामक युवक को हिरासत में लिया गया था। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान अल्ताफ ने हवालात के अंदर बने बाथरूम में जाने की इच्छा जताई इस पर उसे इजाजत दे दी गई, वहां उसने जैकेट के हुक में लगी डोरी से बाथरूम के नल में फंसा कर अपना गला घोंटने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि देर तक नहीं लौटने पर पुलिसकर्मी बाथरूम में गए और अल्ताफ को अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोपी पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि अखिलेश ने ट्वीट में कहा "कासगंज में पूछताछ के लिए लाए गए युवक की थाने में मौत का मामला बेहद संदेहास्पद है। लापरवाही के नाम पर कुछ पुलिसवालों का निलंबन सिर्फ़ दिखावटी कार्रवाई है। इस मामले में इंसाफ़ व भाजपा के राज में पुलिस में विश्वास की पुनर्स्थापना के लिए न्यायिक जांच होनी ही चाहिए।"भाजपा राज में हिरासत में एक और मौत । कासगंज में पुलिस हिरासत के दौरान युवक की हत्या, उप्र के ठोको पुलिस का एक और कारनामा है। उप्र में अपराधी और पुलिस लगातार मुख्यमंत्री की सरपरस्ती में कानून व्यवस्था का एनकाउंटर कर रहे हैं। दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का केस चले, मिले सजा।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static