जेपी की मूर्ति लेकर अखिलेश निकले घर से बाहर... JPNIC को सील करने पर गरमाई सियासत, सपा नेता आक्रोशित

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 12:14 PM (IST)

Akhilesh Yadav News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार रात गोमती नगर स्थित JPNIC को सील करने के बाद अचानक वहां मौके पर पहुंच गए। देर रात JPNIC पहुंचे अखिलेश यादव ने सुबह 10 बजे दोबारा वहां पहुंचकर समाजवादी नेता स्व. जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने की बात कही थी। जिससे बौखलाए प्रशासन ने अब अखिलेश यादव के घर के आसपास के पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है। इस पर समाजवादी नेताओं में काफी आक्रोश है। पार्टी के कार्यकर्ता पुलिस बल और बैरिकेडिंग की मौजूदगी के बीच पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के आवास पर इकट्ठा होने लगे हैं। अखिलेश यादव भी जेपी की मूर्ति लेकर अपने घर से बाहर निकले।

PunjabKesariबता दें कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज जयप्रकाश नारायण की जयंती पर गोमती नगर स्थित जेपीएनआईसी का दौरा करने वाले हैं। अखिलेश यादव के JPNIC जाने के ऐलान के बाद प्रशासन मुस्तैद है। JPNIC जाने से रोकने के लिए भारी बैरिकेडिंग लगाई। बड़ी संख्या में पुलिस और CRPF के जवान तैनात है। समाजवादी पार्टी कार्यालय और अखिलेश यादव के आवास के चारों तरफ बैरिकेटिंग कर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पार्टी के नेता कार्यकर्ता बड़ी संख्या में अखिलेश यादव के घर के बाहर मौजूद नारेबाजी कर रहे हैं। अखिलेश यादव से बात करने पुलिस अधिकारी उनके उनके निजी आवास के अंदर गए हैं। अखिलेश यादव कुछ ही देर में अपने आवास से बाहर निकलेंगे और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

PunjabKesari
यह बोले अखिलेश यादव 
दरअसल, समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव गुरुवार रात गोमती नगर में जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (जेपीएनआईसी) पहुंचे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार पर आरोप लगाया कि उसने प्रवेश रोकने के लिए मुख्य द्वार को टिन की चादरों से ढक दिया है। इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि यह जेपीएनआईसी, समाजवादियों का संग्रहालय है, यहां जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा है और इसके अंदर ऐसी चीजें हैं जिनसे हम समाजवाद को समझ सकते हैं। उन्होंने कहा कि ये टिन की चादरें लगाकर सरकार क्या छिपा रही है? क्या ऐसी संभावना है कि वे इसे बेचने की तैयारी कर रहे हैं या किसी को देना चाहते हैं?''

यह भी देखें...


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static