मेरठ में सपा मेयर प्रत्याशी के लिए अखिलेश ने किया रोड शो, BJP पर जमकर बरसे; पूछा- पहलवानों को लेकर चुप क्यों सरकारें?

punjabkesari.in Monday, May 08, 2023 - 08:11 PM (IST)

मेरठ (आदिल रहमान): उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के दूसरे चरण के तहत 11 तारीख को मतदान होना है और चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियां चुनावी जीत हासिल करने में लगी हुई है। आलम यह है कि दिग्गज नेता अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए जोर आजमाइश करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव मेरठ नगर निगम की मेयर सीट के लिए गठबंधन के प्रत्याशी के लिए चुनावी प्रचार करने मेरठ पहुंचे। सपा मुखिया हवाई पट्टी पर अपने विमान से पहुंचे।
PunjabKesari
क्या पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम जनता को दिया गया?
इस दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वो रोड शो करके अलीगढ़ से मेरठ पहुंचे हैं और दोनों ही स्मार्ट सिटी हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को इस बात को बताना चाहिए कि सरकार ने स्मार्ट सिटी में क्या काम किया है। उन्होंने कहा कि पिछले दो बार से प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन रही है और मुख्यमंत्री इस बात को बताएं कि जनता को क्या-क्या सुविधाएं दी गई हैं। क्या पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम जनता को दिया गया है। आम लोगों की शिक्षा के लिए सरकार के द्वारा क्या इंतजाम किया गया है। स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए क्या काम किया गया है और मूलभूत सुविधाओं में आने वाली साफ सफाई के लिए सरकार के द्वारा क्या काम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें तो ऐसा लगता है कि जब से भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई है तब से सब नाले नदियों को गंगा में डाला जा रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि सबसे पहले स्मार्ट सिटी के मुद्दे पर बात करनी चाहिए क्योंकि अगर स्मार्ट सिटी के ऊपर बात नहीं की जाएगी तो भारतीय जनता पार्टी का भ्रष्टाचार का पता कैसे लगेगा।
PunjabKesari
पक्ष में खबर चलाने के लिए BJP मीडिया को भी मोटा पैकेज दे रही
उन्होंने कहा कि आज महंगाई चरम सीमा पर है, बेरोजगारी चरम सीमा पर है और इसका जवाब क्या सरकार के पास है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी का बस यही मंशा है कि उनका झूठ सच हो जाए और उसके लिए अमेरिका की एक कंपनी हायर की गई है और उस कंपनी को 200 करोड़ रुपए दिए गए हैं। इस दौरान उन्होंने मीडिया पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि मीडिया के लोग सही खबरें नहीं दिखाए इसके लिए भी भारतीय जनता पार्टी मोटा पैकेज उन्हें दे रही है। उन्होंने कहा कि जनता इस बार भारतीय जनता पार्टी से नाराज है और भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन और ट्रिपल इंजन की सरकार को उखाड़ फेंकेगी। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि भारतीय जनता पार्टी जिसे डबल इंजन कहती है उन्हें लगता है कि डबल इंजन आपस में टकरा रहे हैं।
PunjabKesari
'योगी जी खुद परिवारवाद की वजह से उस मठ और उस स्थान पर हैं'
इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा समाजवादी पार्टी को तमंचा वादी बताए जाने पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि योगी जी के लिए वो इतना ही मानते हैं कि वो बुद्धिमान बहुत हैं और वो अलीगढ़ में तालीम की बात करके आए थे और उसे सब ने देखा होगा। उन्होंने कहा कि योगी जी खुद परिवारवाद की वजह से उस मठ और उस स्थान पर हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग यह न भूल जाएं कि मुख्यमंत्री जिस जगह पर बैठे हैं अगर उनके परिवार के लोग वहां ना बैठे होते तो शायद मुख्यमंत्री उस परिवार की वजह से ना बैठ पाते। उन्होंने कहा कि सरकार इस बात का जवाब दें कि मेरठ जैसे शहर से कितना टन कूड़ा रोज निकलता है और उसका निस्तारण क्या है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री को यह नहीं पता कि मेडिकल कॉलेज में कितना स्टाफ होना चाहिए: अखिलेश
अखिलेश ने कटाक्ष करते हुए कहा कि कभी अखबारों में किसी के भ्रष्टाचार का इतना पता नहीं लगा होगा जितना कि मौजूदा सरकार का पता लग रहा है। सरकार ट्रांसफर पोस्टिंग के नाम पर और 40 परसेंट तक कमीशन का चलन आज है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के अखबार में बाकायदा भारतीय जनता पार्टी के बारे में इश्तेहार लगे हैं कि किस तरीके का भ्रष्टाचार उन्होंने किया है । उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सड़कों के लिए सिर्फ 30 पर्सेंट बजट खर्च कर पाए हो। उन्होंने कहा कि सरकार मेडिकल की भी बेहतर सुविधा नहीं दे पा रही है और मेडिकल कॉलेज में स्टाफ की भरपूर कमी देखने को मिल रही है। उन्होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री को यह नहीं पता कि मेडिकल कॉलेज में कितना स्टाफ होना चाहिए तो वो तमंचे की ही बात करेंगे।
PunjabKesari
'महिला पहलवानों को न्याय दिलाना भारतीय जनता पार्टी की जिम्मेदारी' 
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से चाहे मेडिकल कॉलेज कि बात की जाए, सफाई व्यवस्था की बात की जाए या और भी किसी चीज में बात की जाए तो मुख्यमंत्री का जवाब सिर्फ तमंचा आता है। उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव में समाजवादी पार्टी ऐतिहासिक जीत दर्ज करने जा रही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि जंतर मंतर पर जो महिला पहलवान बैठी हैं उनके लिए वो यही कहेंगे कि उन्हें न्याय मिले और उन्हें न्याय दिलाना भारतीय जनता पार्टी की जिम्मेदारी है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार उत्तर प्रदेश में है और दिल्ली में भी है और सुप्रीम कोर्ट के पास यह केस गया है और वो उम्मीद करते हैं कि महिला पहलवानों को न्याय मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static