PM की अपील पर अखिलेश ने कसा तंज, कहा-दिलों में उजाले बनाए रखिए

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 12:43 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना महामारी के कारण देश में लॉकडाउन लागू है,लोग अपने घरों में रहने के लिए मजबूर है। आज पीएम ने लोगों से अपील की है कि इस संकट की घड़ी में देशवासी अपने संयम का परिचय दें। उन्होंने कहा कि जनता रविवार 5अप्रैल को रात 9बजे सभी लाइटें बंद करके घर के दरवाजे या बालकनी में खड़े होकर 9 मिनट तक मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। जिससे देश की सेवा में लगे पुलिसकर्मियों, एवं डॉक्टरों का मनोबल बढ़े। पीएम ने कहा कि तब प्रकाश की उस महाशक्ति का ऐहसास होगा, जिसमें हम सब लड़ रहे हैं, ये उजागर होगा।
PunjabKesari
बता दें कि पीएम मोदी के इस अपील के कुछ देर बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक ट्वीट किया, उन्होंने लिखा कि बाहर भी कम न होगी रोशनी, दिलों में उजाले बनाए रखिए।

गौरतलब है कि 22 मार्च को पीएम की अपील पर जनता ने ताली और थाली बजा कर देश की सेवा में लगे पुलिसकर्मियों और डॉक्टरों का मनोबल बढ़ाया था। वहीं अब दोबारा उन्होंने जनता से अपील की है कि 5अप्रैल को रात 9बजे सभी लाइटें बंद करके घर के दरवाजे या बालकनी में खड़े होकर 9 मिनट तक मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं।

PM ने कहा कि हमारे यहां माना जाता है कि जनता जनार्दन ईश्वर का ही रूप होते हैं। इसलिए जब देश इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो तो ऐसी लड़ाई में बार-बार जनता रूपी महाशक्ति का साक्षात्कार करते रहना चाहिए। ये साक्षात्कार, हमें मनोबल देता है, लक्ष्य देता है, उसकी प्राप्ति के लिए ऊर्जा देता है, हमारा मार्ग और स्पष्ट करता है। कोरोना महामारी से फैले अंधकार के बीच, हमें निरंतर प्रकाश की ओर जाना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static