भाजपा विधायक थप्पड़ कांड: अखिलेश ने उठाए सवाल, कहा- क्या प्रशासन को कोई कार्रवाई नहीं करनी चाहिए ?

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 08:31 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक को थप्पड़ मारे जाने की घटना का जिक्र करते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल के लोग अपनी मर्जी से काम कर रहे हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या प्रशासन को मामले का स्वत: संज्ञान लेकर कार्रवाई नहीं करनी चाहिए थी। लखनऊ में नौ अक्टूबर को नगरीय सहकारी बैंक (यूसीबी) के चुनाव के दौरान बैंक मुख्यालय में भाजपा विधायक योगेश वर्मा को एक वकील ने कथित तौर पर थप्पड़ मारा था। वर्मा और नगर सहकारी बैंक की पूर्व अध्यक्ष के पति वरिष्ठ अधिवक्ता अवधेश सिंह के बीच चुनाव में नियमों की अनदेखी करने के आरोपों को लेकर हाथापाई हुई थी।

अखिलेश ने संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया, “आजकल आप देख रहे होंगे कि भाजपा के लोग अपनी मर्जी से काम कर रहे हैं। लखीमपुर (खीरी) में किसने नहीं देखा कि एक विधायक को थप्पड़ मारा गया। मामले में क्या कार्रवाई हुई। क्या प्रशासन को (इस संबंध में) स्वत: संज्ञान लेकर कार्रवाई नहीं करनी चाहिए थी?

ये भी पढ़ें:- बहराइच हिंसा पर बोले अखिलेश- चौकी इंचार्ज को हटाने से काम नहीं चलेगा, सरकार को न्याय करना चाहिए

बहराइच: जिले में रविवार को हुई हिंसा के बाद सोमवार को तनाव की स्थिति है वहीं इस घटना को लेकर यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रहा है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने युवक की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने यूपी कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाया है। अखिलेश यादव ने सभी से अपील करते हुए कहा कि कानून का सब पालन करें। सरकार को न्याय करना चाहिए चौकी इंचार्ज को हटाने से सिर्फ कुछ होने वाला नहीं  है। उन्होंने कहा कि जिस रास्ते से जुलूस निकल रहा था तो क्या वहां पर पुलिस प्रशासन मौजूद रहा या नहीं,  इस सब बात का भी सरकार को ध्यान में रखना चाहिए था। लेकिन कही नहीं कुछ चूक हुई है जिससे ये घटना घटी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static