डबल इंजन सरकार वादे पर वादा करके लोगों को बहका रहीः अखिलेश

punjabkesari.in Sunday, Jul 26, 2020 - 10:09 AM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार पर बचे दिन काटने की जुगत लगाने का आरोप लगाते हुए कहा कि डबल इंजन सरकार वादे पर वादा करके लोगों को सिफर् बहकाने का काम कर रही है। यादव ने शनिवार को बयान जारी कर कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा सरकार की कथनी और करनी में भारी अंतर का दंड भुगतने को मजबूर है।

डबल इंजन सरकार वादे पर वादा करके लोगों को सिर्फ बहकाने का काम कर रही है और बचे खुचे दिन काटने की जुगत में है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट से ऐसे ही जनजीवन सामान्य नहीं हो पा रहा है उस पर भी भाजपा सरकार बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य सम्बंधी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति में भी विफल साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इन दिनों ताबड़तोड़ जन सुविधाओं के आदेश जारी कर रहे हैं। उधर कुछ प्रगति न होते देख अब वे जनता की समस्याओं से सबका ध्यान हटाने के लिए नए-नए वादे कर रहे हैं। उनका ताजा दावा 24 घंटे बिजली आपूर्ति करने का है। यह दावा किसान की आमदनी वर्ष 2022 तक दुगनी करने जैसा निकले तो आश्चर्य नहीं।

यादव ने कहा कि बेहतर होता मुख्यमंत्री इस नए दावे के साथ यह भी बता देते कि प्रदेश में कितनी बिजली बन रही है, कितनी खपत हो रही है और कितनी बिजली की जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि प्रदेश में भाजपा सरकार के समय एक यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं हुआ है। सपा शासन के समय जो बिजली घर बने थे उन्हीं के बल पर बिजली आपूर्ति हो रही है। बिजली की बढ़ती लाइन हानि पर रोक के सम्बंध में कोई उचित व्यवस्था नहीं है। समाजवादी सरकार में अण्डर ग्राउण्ड कैबलिंग शुरू की गई थी, भाजपा सरकार में उस पर काम रूक गया।

यादव ने कहा कि जनता को राहत मिले, भाजपा की इसमें जरा भी रूचि नहीं। उसे तो जनता को परेशानी में देखकर अच्छा लगता है। भाजपा राज केन्द्र और राज्य के कार्यकाल में गांव की बिजली 500 प्रतिशत और शहरी क्षेत्र में 84 प्रतिशत तक मंहगी हो गई है। सभी जिलों में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कृषि फीडर बन जाने से किसानों को ही सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ रहा है। किसानों को समाजवादी सरकार में पहले 18 घंटे विद्युत आपूर्ति होती थी अब केवल 10 घंटे विद्युत आपूर्ति भी नहीं मिल रही है।

उन्होंने कहा कि किसानों के नलकूपो का विद्युत भार भी मनमाने तरीके से बढ़ाकर भारी-भरकम बिल जारी किए जा रहे हैं। बिना जांच ऐसी कारर्वाई से लोगों में बहुत असंतोष है। कनेक्शन देने की प्रक्रिया अफसरशाही ने जटिल बना दी है। ट्रांसफार्मरों के फूंकने पर समय से उनकी मरम्मत नहीं हो पाती है। जबकि समाजवादी सरकार में एक निश्चित अवधि में ट्रांसफार्मर बदल जाते थे। तमाम जगह बिजली पोल की जगह सिफर् बांस बल्ली के सहारे कनेकशन दिए गए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static