काफिले पर हुए हमले पर संजीव बालियान की प्रतिक्रिया, कहा- युवाओं को बहकाया-प्लानिंग से किया अटैक…

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 12:59 PM (IST)

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर जिले के खतौली क्षेत्र में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा के दौरान कुछ युवकों ने पथराव कर कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। जिसके बाद से संजीव बालियान ने अपने मुजफ्फरनगर में स्थित घर पर मीडिया से बातचीत की, जिसमें उन्होंने घटना की पूरी जानकारी देते हुए कहा कि यह पूरी हमला साजिश के तहत किया गया है।

घटना के लिए पहले से ही प्लानिंग की गई थी- संजीव बालियान
उन्होंने कहा कि तोड़फोड़ तक बात सीमित रहती तो ठीक रहते लेकिन उसके बाद भारी संख्या में पथराव शुरू कर दिया गया। पथराव के समय टाइल्स का इस्तेमाल किया गया। संजीव बालियान ने इस पूरी घटना पर कहा कि यह घटना के लिए पहले से ही प्लानिंग की गई थी, क्योंकि छतों पर पहले से टाइल्स लाई गई थी, गली में पहले से ही अंधेरा किया गया था। हमला करने वाले सभी व्यक्ति 15, 16 साल के ही थे। इन सभी युवाओं को पहले से हमारे खिलाफ बहकाया गया था और भड़काया गया था।

'मैं नहीं चाहता की इस घटना में किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई हो'
घटना की बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरीके से प्लानिंग करके हमला कभी इस क्षेत्र में नहीं किया गया है। इस हमले में कई जानें जा सकती थीं, कई बच्चों को चोट लगी है और इसके साथ ही 15-20 गाड़ियां पूरी तरह से टूट गई हैं। हालांकि इस हमले में कोई भी घायल नहीं हुआ है। युवाओं पर कार्यवाही करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि युवाओं ने केवल हमला किया है, लेकिन इस हमले के पीछे के साजिशकर्ता कोई और ही है, जो कि पर्दे के पीछे से इन हमलों को करवा रहा था। संजीव बालियान का कहना है कि हमने प्रशासन से साजिशकर्ता का पता लगाने को कहा है, लेकिन मैं नहीं चाहता की इस घटना में किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई हो, क्योंकि वो नौजवान युवक हमारे ही बीच के बच्चे है। उनके खिलाफ कार्यवाही करने का मतलब उनके भविष्य को खराब करना है। इस हमले का मकसद ऐसा हो सकता है चुनाव से पहले हिंसा भड़काने की कोशिश हो 

मुजफ्फरनगर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे बालियान 
इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) सत्यनारायण प्रजापत ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि शनिवार रात खतौली थाना क्षेत्र के मढ़करीमपुर गांव में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान की चुनावी सभा आयोजित की जा रही थी तभी कुछ अराजक तत्वों ने उनके काफिले में शामिल कई गाड़ियों पर पथराव कर दिया, जिससे उनके शीशे टूट गए। उन्होंने बताया कि पथराव करने वाले लोगों ने नारेबाजी भी की। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। एहतियात के तौर पर गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।  केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान मुजफ्फरनगर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट के लिए पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static