UP में जहरीली शराब पीने से करीब 28 लोगों की मौत, अखिलेश ने CM योगी को बताया जिम्मेदार

punjabkesari.in Friday, Feb 08, 2019 - 04:45 PM (IST)

लखनऊः सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश में जहरीली शराब से हो रही मौतों का जिम्मेदार सीएम योगी आदित्यनाथ को ठहराया है। उन्होंने कहा कि अगर गाय पालने के लिए सरकार शराब पीने को प्रोत्साहित करेगी तो ऐसी घटनाएं होती रहेंगी। योगी सरकार ने शराब पर गौ कल्याण सेस लगाया है। लोगों को लगता है कि ज्यादा शराब पिएंगे तो ज्यादा गायों की सेवा होगी लेकिन उन्हें ये नहीं पता कि कौन सी शराब पीनी है।

अखिलेश ने योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार को पता है कि ऐसी शराब कौन लोग बनाते हैं। जांच करेंगे तो यही पता चलेगा कि इसमें भाजपा के लोग शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने शराब पीने को बढ़ावा दिया है ऐसे में हो सकता है कि आगे और मौतें हों।

बता दें कि प्रदेश में जहरीली शराब पीने से सहारनपुर, कुशीनगर और अन्य कई जिलों में करीब अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल इस मामले में सख्त रवैया अख्तियार करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच रिपोर्ट तलब की है। प्रशासन ने इस मामले में थानेदार और आबकारी निरीक्षक समेत 9 लोगों को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही कच्ची शराब बेचने वालों पर मुकदमा दर्ज कर एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static