महर्षि वाल्मीकि जयंती की अखिलेश ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं, बहराइच हिंसा को बताया शासन और प्रशासन की नाकामी

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 01:32 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रदेशवासियों को महर्षि वाल्मीकि जयंती की शुभकामनाएं दी। महर्षि वाल्मीकि की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि महर्षि वाल्मीकि के जीवन से प्रेरणा लेते हुए हम सब संकल्प लेते हैं कि समाज में भेदभाव खत्म हो, समय-समय पर ऊंच नीच पैदा होती है, उसको समाप्त किया जाए उस दिशा में हम सब को काम करना चाहिए। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के कई सवालों के जवाब भी दिया।

PunjabKesari

बहराइच हिंसा को लेकर अखिलेश यादव योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने ये घटना शासन-प्रशासन की नाकामी वजह से हुई है। जो लोग जीरो टॉलरेंस की बात करे रहे थे उन से प्रदेश की कानून व्यवस्था संभल नहीं रही है।  उपचुनाव को लेकर कहा कि इंडिया गठबंधन एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेगा। जहां पर सीट बंटवारे को लेकर बात की जाए तो जल्द ही हम इस मसले पर बैठक कर बात कर लेंगे। अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट की बात करें तो भाजपा पूरी तरह से घबराई हुई है क्योंकि उसे हार का डर सता रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सिर्फ नफरत फैलाने का काम कर रही है जनता सब कुछ समझती है। उपचुनाव में बीजेपी को हराने के लिए जनता तैयार बैठी है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे यादव ने यहां शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) में कहा , ‘‘राज्य का दर्जा बहाल किया जाना चाहिए और ऐसा नहीं होना चाहिए कि शक्तियां किसी और के पास रह जाएं तथा मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल को जनता के मुद्दों पर ध्यान देना पड़े।'' उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पाटर्ी (भाजपा) को हार का सामना करना पड़ेगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,‘‘भाजपा उत्तर प्रदेश के लोगों को धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश कर रही है। जनता बहुत समझदार है और वह उपचुनाव में एक बार फिर भाजपा को हरायेगी।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static