उत्तराखंड के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे अखिलेश यादव, BJP पर साधा निशाना

punjabkesari.in Sunday, Jan 22, 2023 - 02:22 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह) : 2024 के आम चुनाव में सत्ताधारी BJP को उखाड़ फेंकने व केंद्र में तीसरे मोर्चे की सरकार बनाने के कवायद में जुटे सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज अपनी पार्टी के उत्तराखंड में विस्तार करने व पार्टी नेताओं से मिलने के लिए एक दिवसीय उत्तराखंड के दौरे पर हैं। यहां वह पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात करने के साथ ही पार्टी के विस्तार पर चर्चा करेंगे। अपने उत्तराखंड दौरे से पहले सपा प्रमुख ने लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में जाकर प्रखर समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र के जयंती पर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी।

PunjabKesari

BJP के पास कोई पार्क नहीं है
जनेश्वर मिश्र पार्क में जनेश्वर मिश्र को श्रद्धांजली देने के बाद मीडिया से बात करते हुए सपा प्रमुख ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि BJP के पास कोई पार्क नहीं है। उन्हें जब ऑक्सीजन की ज़रूरत पड़ती है तो लोहिया पार्क या छोटे लोहिया पार्क जाते हैं। जो लोग लंदन न्यूयॉर्क से इन्वेस्टमेंट ला रहे थे। वो अब जिले से इन्वेस्टमेंट ला रहे हैं। ये लोग जनता को धोखा दे रहें हैं। उसके अलावा कुछ नहीं कर रहे।

PunjabKesari

सरकार पर लगाया निजीकरण करने का आरोप
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा  कि आज देश व प्रदेश में कोई भी गरीब या कोई भी व्यक्ति न्याय की उम्मीद नहीं कर सकता है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार निजीकरण की राह पर चल रही है। आज बीजेपी उन कानूनों को बना रही है। जिससे सरकार संस्थान निजी हाथों में चले जाए। इस तरह की समस्याओं को समाजवादी विचारधारा ही खत्म सकती हैं। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने दावा करते हुए कहा कि बीजेपी इस बार 80 में से 80 सीटें हारेगी।

PunjabKesari

सपा सरकार बनते ही कराएंगे जनगणना
वहीं मीडिया के जातिगत जनगणना को लेकर सवाल करने पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि जाति जनगणना कोई आज की मांग नहीं है। अंग्रेजों ने किसी जमाने में इस पर समझौता किया था।सभी को संविधान के अधिकार तभी मिल सकते हैं जब जाति जनगणना सही पता होगा। समाजवादियों का मानना है कि जाति जनगणना होनी चाहिए। प्रदेश में जैसे ही हमारी सरकार बनेगी हम जाति जनगणना कराएंगे।

PunjabKesari

उत्तराखंड पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत
उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचने पर हल्द्वानी के पंतनगर एयरपोर्ट पर सपा कार्यकर्ताओं ने अखिलेश का जोरदार स्वागत किया। यहां से अखिलेश यादव रुद्रप्रयाग में पार्टी नेता के घर पहुंचे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static