अखिलेश का BJP पर हमला- नई योजनाएं भी पहले की तरह अमली जामा पहनने से पहले तोड़ देंगी दम

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2019 - 09:31 AM (IST)

लखनऊः सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया है कि मोदी सरकार की पर्यावरण संरक्षण, प्रदूषण से मुक्ति और ‘घर घर में नल से जल' जैसी नई योजनाएं भी पहले की तरह अमली जामा पहनने से पहले दम तोड़ देंगी।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि सत्ता में पहली बार आते ही बीजेपी सरकार में 'स्वच्छ भारत अभियान' शुरू हुआ था। इसके हो हल्ले में कई नामी गिरामी लोग झाड़ू लगाते दिखे और कई तो इसके एम्बेसडर भी बन गए थे। कुछ दिन जोरदार विज्ञापन छपे फिर यह अभियान स्मार्ट सिटी बनाओ, और घर-घर (शौचालय) ‘इज्जतघर‘ बनाओ के नारों में सिमट गया। स्मार्ट सिटी की लिस्ट सामने नहीं आई। शौचालयों में पानी न होने से वे बेकार हो गए। अब वाराणसी में पौधारोपण करते हुए प्रदूषण से मुक्ति, पर्यावरण संरक्षण और घर-घर में नल से जल की नई योजनाओं का एलान किया है। इन योजनाओं का हश्र भी पुरानी योजनाओं जैसा होना है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी के राज में भारत प्रदूषण की श्रेणी में उच्चतम स्तर पर है। आंकड़ों के नए भारत में स्वच्छता के कहीं दर्शन नहीं हो रहे हैं। गंगा-गोमती-यमुना सब गंदे नालों से प्रदूषित हैं, उनका जल पीने योग्य नहीं है। उत्तर प्रदेश में जापानी बुखार में हजारों बच्चों की जानें गईं। बिहार में चमकी बुखार से सैकड़ों बच्चों की अकाल मौत हो गई। देश के कई अन्य भागों में भी बीमारियों से मौतों का सिलसिला जारी है। भारत में तमाम रोगों के रोगी पाए जाते हैं। भारत वास्तव में बीमारियों का घर बन गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static