अखिलेश यादव पत्नी डिंपल के साथ भगवान श्रीकृष्ण के किए दर्शन, नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना पर लगी रोक, पढ़े यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Dec 13, 2022 - 08:13 PM (IST)

 लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सपा प्रमुख अखिलेश यादव पत्नी डिंपल यादव के साथ भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने  भगवान श्रीकृष्ण का दर्शन पूजन किए। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर भी निशाना साधा।  वहीं इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने प्रदेश के नगर निकाय चुनावों की अधिसूचना पर सोमवार को लगायी गयी रोक बुधवार तक जारी रखने का आदेश दिया है। राज्य सरकार पर नगर निकाय चुनावों में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए आरक्षण लागू करने में प्रक्रिया का पालन न करने का आरोप लगाते एक जनहित याचिका दाखिल की गयी है।

1- अखिलेश यादव पत्नी डिंपल के साथ पहुंचे मथुरा, भगवान श्रीकृष्ण के किए दर्शन पूजन
मथुरा: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सपा प्रमुख अखिलेश यादव पत्नी डिंपल यादव के साथ भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने  भगवान श्रीकृष्ण का दर्शन पूजन किए। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी नफरत की राजनीति करती है। समाजवादी पार्टी ने हमेशा भाईचारे और राजनीतिक सौहार्द की राजनीति की है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जिस रास्ते पर चल रही है वह रास्ता जनता के सपनों को जोड़ता है। भाजपा लोगों को आपस में लड़ाने का काम करती है ना कि जोड़ने का काम करती है।

2- काशी विश्वनाथ धाम में शिवभक्तों ने बनाया नया रिकार्ड, पहले ही साल में श्रद्धालुओं ने चढ़ाया 100 करोड़ से अधिक का चढ़ावा
वाराणसी(विपिन मिश्रा): श्रीकाशी विश्वनाथ धाम ने अपने पहले ही साल में चढ़ावे के सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिए है। मंगलवार 13 दिसंबर को श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकर्पण की पहली वर्षगांठ है। मंदिर प्रशासन की ओर से इस दौरान विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

3- कानपुर देहात में पुलिस हिरासत में युवक की मौत, SHO समेत नौ पुलिसकर्मी निलंबित
कानपुर: जिले देहात जिले के शिवली थाने में पुलिस हिरासत में एक संदिग्ध की मौत के मामले में मंगलवार को थानेदार (एसएचओ) समेत नौ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

4-CM योगी ने कहा- ‘डबल इंजन' सरकार में तीसरा ‘इंजन' जोड़ने के लिए स्थानीय निकायों में भी भाजपा की जीत जरूरी 
मथुरा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि केंद्र और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकारें बनने के बाद विकास की जो प्रक्रिया शुरू की गई है, उसे जारी रखने के लिए स्थानीयों निकायों में भी भाजपा की जीत होना जरूरी है।

5- अराजकता की गिरफ्त में है UP: अखिलेश बोले- भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था सिर्फ विज्ञापनों में
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा पर चिंता जताते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश अराजकता की गिरफ्त में है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस जवाबदेही से बच नहीं सकती।

6- पूर्व मंत्री आनन्‍द स्‍वरूप शुक्ला समेत 4 के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, अदालत के समक्ष पेश होने के निर्देश
बलिया: जिले की एक स्थानीय अदालत ने एक छात्र नेता की हत्या के प्रयास के नौ साल पुराने मामले में पूर्व मंत्री व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता आनन्द स्वरूप शुक्ला सहित चार आरोपियों के खिलाफ मंगलवार को तीसरी बार गैर जमानती वारंट जारी किया। 

7-पति ने पिता के साथ मिलकर डॉक्टर पत्नी को पीट-पीटकर मार डाला, फोन पर कहा- ससुर जी आपकी बेटी गायब है
लखीमपुर खीरीः शहर में एक महिला डॉक्टर की पति और ससुर ने डंडों से पीट पीटकर हत्या कर दी। हत्यारोपियों ने शव को गढ़ मुक्तेश्वर ले जाकर अंतिम संस्कार कर दिया। पति ने कोतवाली सदर आकर उसकी गुमशुदगी दर्ज करा दी। मामले का खुलासा होने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

8- दबंगों के हौसले बुलंदः दिनदहाड़े घर में घुसकर महिला से की लूटपाट, CCTV में हुए कैद
फतेहगढ़ (दिलीप कटियार): उत्तर प्रदेश में पुलिस से बेखौफ बदमाशों के होसले बुलंद होते जा रहे है। आए दिन दिनदहाड़े घर में घुस कर बदमाश लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला फतेहगढ़ जिले के से सामने आया है। जहां सरेआम बदमाशों ने घर में घुसकर महिला से लूटपाट कर फरार हो गए।
 
9- राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने किया कैशलेस चिकित्सा बीमा योजना का विरोध, बीएसए कार्यालय के सामने किया प्रदर्शन
रायबरेली ( शिवकेश सोनी ): उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से लागू की गई कैशलेस चिकित्सा बीमा योजना का विरोध शुरू हो गया है। जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय के सामने राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारियों ने कैशलेस चिकित्सा बीमा योजना की प्रतियां आग के हवाले करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। सैकड़ों शिक्षकों ने पदाधिकारियों के साथ पहुंचकर नारेबाजी व विरोध करते हुए जमकर प्रदर्शन किया।

10- नोएडाः ITBP अधिकारी के आवास पर तैनात जवान की संदिग्ध अवस्था में मौत, जांच में जुटी पुलिस
नोएडाः जिले के सेक्टर-23 में रहने वाले भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के वरिष्ठ अधिकारी के आवास पर तैनात एक जवान की सोमवार देर रात को संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static