Alert In UP: जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट पर पुलिस प्रशासन, CCTV व ड्रोन कैमरों से न‍िगरानी

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 10:48 AM (IST)

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में प‍िछले द‍िनों जुमे की नमाज के बाद हुई ह‍िंसा को देखते हुए आज पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस ने व्यापक तयारी की है। पुल‍िस सीसीटीवी और ड्रोन कैमरों से नि‍गरानी कर रही है। जिला व पुलिस प्रशासन को हर हाल में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कहा गया है। सभी संवेदनशील स्थलों पर वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी गई है।

कानपुर में भी जुमे की नमाज को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पांच एसपी, पांच एडिशनल एसपी, 11 डिप्टी एसपी, 64 इंस्पेक्टर समेत 286 उपनिरीक्षक तैनात किए गए हैं। पांच कंपनी पीएसी के साथ 2400 पुलिसकर्मी समेत रैपिड एक्शन फोर्स मुस्तैद रहेगी। 8 ड्रोन कैमरा से आसमान से नजर रखी जाएगी। वहीं 50 वीडियोग्राफर पल-पल की रिकॉर्डिंग करेंगे। 2000 सिविल डिफेंस समेत पुलिस मित्र भी तैनात रहेंगे।

किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति होने पर पुलिस को कड़ाई से निपटने के निर्देश दिए गए हैं। भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान के बाद से धर्म विशेष के लोग नाराज हैं। पिछले जुमे की नमाज के बाद एकत्रित भीड़ ने कई जगह पत्थरबाजी की थी। जिसके चलते पिछले हालातों को देखते हुए अलर्ट है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static