मानवता शर्मसार! रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर पड़ा मिला लावारिस बच्चा, पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 05:52 PM (IST)

Ambedkarnagar News: इन दिनों सबसे ज्यादा इंसानियत को शर्मसार करने वाली खबरें सामने आ रही है। जहां नवजात बच्चों को मरने के लिए कूड़े के ढेर, रेलवे ट्रैक पर जा फिर सुनसान जगह पर फेंक दिया जाता है। इसके के पीछे का कारण चाहें लोकलाज का डर समझे जा फिर कोई मजबूरी रही हो लेकिन ऐसे कृत्य बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला अंबेडकरनगर से सामने आया है। जहां के अकबरपुर रेलवे क्रॉसिंग पर एक नवजात बच्चा कोई लवारिस अवस्‍था में छोड़ गया। बच्चा जोर-जोर से रो रहा। जब उसकी आवाज लोगों ने सुनी तो तुरंत उसके पास पहुंचे और उसकी ऐसी हालत देख कर दंग रह गए।

दरअसल, मामला अंबेडकर नगर जिले के अकबरपुर रेलवे क्रॉसिंग का है। जहां पर एक लावारिस बच्चा पड़ा हुआ मिला। रेलवे क्रॉसिंग पर एक नवजात बच्चा पड़ा हुआ मिलने से सनसनी फैल गई। जिसके बाद लोगों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी। स्थानीय लोगों की सूचना पाकर मौके पर जीआरपी स्टाफ धर्मेंद्र कुमार सरोज पहुंचे। जिसके बाद बच्चे को आरपीएफ थाने लेकर गए। जीआरपी स्टाफ धर्मेंद्र कुमार सरोज ने समाजसेवी बरकत अली को फोन किया और कहा कि आ जाइए और इस बच्चे को जिला अस्पताल लेकर चलना है। समाजसेवी बरकत अली तत्काल आरपीएफ थाने पहुंचकर 108 के माध्यम से जिला अस्पताल अंबेडकरनगर में एस एन शू वार्ड में बच्चे को भर्ती कराया। जहां उस लावारिस बच्चे का इलाज चल रहा है।

पुलिस का कहना है कि बच्चे के स्वस्थ होने के बाद उसको प्रशासन के द्वारा अनाथ आश्रम भेज दिया जाएगा। ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि लोग ऐसे सार्वजनिक जगहों पर नवजात बच्चों को मरने के लिए कैसे छोड़ सकते है। दरअसल राज्य में इतने सारे आश्रम होते हुए भी ऐसा वाकया सामने आना शर्म की बात है। वहीं, सरकार को इसके लिए कुछ कड़े कदम उठाने चाहिए ताकि लोग ऐसे करने से पहले जरूर सोचे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static