Amethi News: जिस पत्नी की हत्या के जुर्म में पति ने काटी जेल, 12 साल बाद मिली जिंदा, ऐसे हुआ खुलासा

punjabkesari.in Sunday, Jan 22, 2023 - 02:18 PM (IST)

अमेठीः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अमेठी (Amethi) से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानने के बाद सभी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, जहां पर एक युवक को उस जुर्म की सजा काटनी पड़ी जो उसने किया ही नहीं था। इस युवक को उसकी पत्नी की हत्या के आरोप में जेल भेजा गया था, लेकिन अचानक  12 साल बाद उसकी पत्नी जिंदा मिल गई है। इस मामले का खुलासा उसके पति ने ही किया है।

PunjabKesari  
बता दें कि यह पूरा मामला जिले के जायस थाना के अली नगर इलाके का है। जहां के निवासी मनोज कुमार वर्मा अपनी पत्नी सीमा वर्मा के साथ रहते थे। 25 मार्च 2011 को युवक की पत्नी सीमा वर्मा अचानक से गायब हो गई। काफी समय तक उसकी तलाश की गई, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। जिसके बाद  ससुराल वालों ने मनोज वर्मा के खिलाफ पत्नी की हत्या कर शव को छुपा देने का आरोप लगाकर थाने में मुकदमा दर्ज कराया। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई की और मनोज को 11 दिन जेल की सजा भी काटनी पड़ी।

यह भी पढ़ेंः SP के पूर्व विधायक Rameshwar Singh Yadav के बेटे की 13.5 करोड़ की संपत्ति कुर्क, पहले से ही जेल में बंद है पिता

मनोज ने ऐसे की अपनी पत्नी की खोज
11 दिन जेल में रहने के बाद मनोज जमानत पर छूट गया। इसके बाद उसने लगातार अपनी पत्नी की तलाश जारी रखी। इसके साथ ही वह मुकदमे को लेकर न्यायालय का भी चक्कर लगा रहा था। जिसके बाद 11 साल बाद 10 जनवरी 2023 को मनोज को उसकी पत्नी के जिंदा होने की सूचना मिली। मनोज ने इस बारे ज्यादा जानकारी हासिल की तो पता चला की उसकी पत्नी अपने तीन बच्चों के साथ मायके रहती थी। जिसके बाद मनोज ने जनपद रायबरेली के थाना भदोखर में सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसकी पत्नी का बयान करने के साथ ही बाकी की कार्रवाई की।

PunjabKesari

पीड़ित पति ने किया दर्द बयान
पीड़ित मनोज ने बताया की उसकी पत्नी सीमा जो रायबरेली की रहने वाली है। 12 वर्ष पहले वह किसी आदमी के साथ भागकर दूसरी शादी कर ली। पीड़ित का कहना है कि पत्नी के घरवालों ने सब जानते हुए भी उसके ऊपर झूठा मुकदमा लगाया है। जिसके चलते उसे जेल की सजा काटनी पड़ी। उसने कहा कि 12 साल से चल रहे मुकदमे के चलते हमारी रोजी रोटी छीन गई है। मैं चाहता हूं कि पत्नी का कोर्ट में बयान हो जाए, जिससे मैं निर्दोष साबित हो सकूं।

PunjabKesari

कोर्ट ने सुनवाई के लिए 27 जनवरी की तिथि की तय
पत्नी की जिंदा होने की जानकारी के बाद मनोज ने पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की और उसके बयान दर्ज किया। उनकी मौजूदगी में बनाए गए वीडियो के आधार पर मनोज के न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर पत्नी के जीवित होने और वर्तमान में मायके में होने की सूचना दी है।

यह भी पढ़ेंः मामूली विवाद में पति बना हैवान, चाकू मारकर पत्नी को किया घायल

कहा कि उसने न्यायालय से मायके में मौजूदगी पत्नी की तस्दीक कराकर उसके खिलाफ चल रहे हत्या के केस को समाप्त कर गलत तरीके से केस दर्ज कराने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उसने बताया कि कोर्ट ने उसके प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के लिए 27 जनवरी की तिथि तय की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static