अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर स्मृति ईरानी: गरीबों को सौंपी नए घर की चाभी, दिछौली में जन चौपाल लगाकर सुनी लोगों की समस्याएं

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 04:03 PM (IST)

अमेठी: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर आयी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने चौपाल लगा कर लोगों की समस्यायों को जाना और उसके निराकरण का आश्वासन दिया।     
 
PunjabKesari
दिल्ली से अमेठी आने से पहले केन्द्रीय मंत्री ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की जबकि बाद में जगदीशपुर विधानसभा के दिछौली गांव पहुंची जहां पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार डीएम, एसडीएम और तमाम पुलिसबल की मौजूदगी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। दिछौली में जन चौपाल लगाकर स्मृति लोगों की समस्याएं सुनी।       

PunjabKesari
दिछौली गांव में स्मृति ने जमीनी कार्यकर्ताओं को गुलदस्ता दे कर सम्मानित किया। इसके बाद उन्होंने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को सम्मानित किया। फिर पीएम आवास के लाभार्थियों को प्रतीतात्मक आवास की चाभी दी, मनरेगा के लाभार्थियों को भी सम्मानित किया, शौचालय के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिए, दिव्यांग, विधवा पेंशन लाभार्थियों को प्रशस्ति पत्र दिया, मत्स्य पालन के लाभार्थियों को भी प्रमाण पत्र दिए। इसके बाद स्मृति करीब तीन बजे के करीब मुसाफिरखाना के दादरा गांव में आयोजित चौपाल में पहुंची। इसके बाद अमेठी विधानसभा क्षेत्र के संग्रामपुर ब्लॉक के गांव करनाईपुर जाएंगी। वह यहां शाम 6 बजे से आयोजित चौपाल में हिस्सा लेंगी। वह एचएएल कोरवा गेस्ट हाऊस में रात्रि विश्राम करेंगी।      

ईरानी स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से करेंगी मुलाकात दौर के दूसरे दिन 10 मई की सुबह पौने 10 बजे निकलेंगी और गौरीगंज के दुर्गा धाम स्थिति जयपुरिया स्कूल पहुंचेगीं। यहां वह स्वनिधि योजना व स्वामित्व योजना के लाभार्थियों से मुलाकात करेंगी। जयपुरिया स्कूल का उद्घाटन करने के बाद तिलोई विधानसभा क्षेत्र के ओदारी के लिए प्रस्थान करेंगी। ओदारी स्थित साधन सहकारी समिति परिसर में आयोजित चौपाल में केंद्रीय मंत्री करीब एक घंटे रहेंगी। चौपाल से सवा 2 बजे निकलने के बाद वह दाउद नगर पहुंचेगी। यहां भवानी दत्त दीक्षित के पेट्रोल पंप का उद्घाटन करेंगी। इसके बाद सड़क मार्ग से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static