मुरादाबाद में बोले अमित शाह, कहा- ''यहां का हर बच्चा कश्मीर के लिए अपना जीवन देने को तैयार''

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 03:02 PM (IST)

Amit Shah in Moradabad: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के संबंध में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे के हाल के बयान को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मुरादाबाद में चुनावी सभा में कहा, “कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खरगे कहते हैं कि राजस्थान और उत्तर प्रदेश के लोगों का कश्मीर से क्या लेना है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मुरादाबाद का हर बच्चा कश्मीर के लिए अपना जीवन देने को तैयार है।”

PunjabKesari
अमित शाह ने कहा, “सत्तर साल से कांग्रेस अनुच्छेद 370 को अपनी गोद में एक बच्चे की तरह दूध पिलाती रही। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कश्मीर को हमेशा के लिए भारत के साथ कर दिया गया है। आपने मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया और पीएम मोदी ने पांच अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 खत्म कर दिया। आज हमारा तिरंगा गर्व के साथ वहां लहरा रहा है। मोदी जी के नेतृत्व में कश्मीर को हमेशा के लिए भारत के साथ एक कर दिया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, “मोदी जी ने पूरे देश को चार जातियों- महिला, गरीब, युवा और किसान में बांटा है। इस आधार पर पूरे देश में हर किसी का विकास करने के लिए काम किया गया है।”

PunjabKesari
गौरतलब है कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी के एस टी हसन विजयी हुए थे। इस बार, सपा ने मुरादाबाद से रुचि वीरा को टिकट दिया है, जबकि भाजपा ने सर्वेश सिंह को खड़ा किया है। सर्वेश सिंह 2014 से 2019 तक मुरादाबाद से लोकसभा सांसद थे। हालांकि 2019 में वह चुनाव हार गए थे। चुनावी चरण के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में आठ संसदीय सीट पर प्रथम चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। ये सीट सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना (आरक्षित), मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत हैं। मतगणना चार जून को होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static