AMU विवाद: छात्रों और प्रशासन के बीच बातचीत बेनतीजा, इण्टरनेट सेवाएं हुई बहाल

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 06:26 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कल छात्रसंघ और जिला प्रशासन के बीच सुलह समझौते की कोशिश विफल रहने के बाद आज फिर शुरू हुई बातचीत बेनतीजा रही और छात्र लगातार पांचवे दिन धरने पर जमे रहे।

अलीगढ़ के मण्डलायुक्त अजयदीप सिंह ने भरोसा जताया कि प्रशासन द्वारा की जा रही कोशिश का सार्थक परिणाम निकलना चाहिए। हालांकि विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क विभाग के मेंबर इंचार्ज शाफे अहमद किदवई का कहना है कि छात्रों का धरना खत्म कराना प्रशासन के हाथ में है। 

किदवई ने कहा कि छात्रों की मांग है कि विश्वविद्यालय परिसर में उपद्रव करने वालों पर रासुका लगाई जाए। छात्रों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और छात्रों पर दर्ज मुकदमें वापस लिए जाएं। 

उधर, जिले में एहतियात के तौर पर बाधित इंटरनेट सेवाएं बहाल हो गई हैं। इण्टरनेट बाधित होने से 80 से 90 करोड़ का लेनदेन खटाई में पड़ा रहा। ई-वे बिल जेनरेट न होने कारण ट्रक इण्डस्टि्ल एरिया में खड़े रहे। इण्टरनेट बन्द होने से स्वाइप मशीनें खिलौना बन कर रह गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static